आ गया नौकरी में इंक्रीमेंट और प्रमोशन का दौर, जल्दी प्रमोशन दिलाएंगे ये ज्योतिषीय उपाय, इंक्रीमेंट भी होगा जोरदार

अप्रैल का महीना आते नौकरी वालों को इंक्रीमेंट और प्रमोशन की चिट्ठी का इंतजार होने लगता है। ये महीना नौकरी वालों के लिए काफी मायने रखता है क्योंकि साल भर जीतोड़ मेहनत करने के बाद इंक्रीमेंट और प्रमोशन की आस इसी महीने के बाद पूरी होती है। लेकिन कई बार पूरे साल भर मेहनत के […]

Date Updated
फॉलो करें:

अप्रैल का महीना आते नौकरी वालों को इंक्रीमेंट और प्रमोशन की चिट्ठी का इंतजार होने लगता है। ये महीना नौकरी वालों के लिए काफी मायने रखता है क्योंकि साल भर जीतोड़ मेहनत करने के बाद इंक्रीमेंट और प्रमोशन की आस इसी महीने के बाद पूरी होती है। लेकिन कई बार पूरे साल भर मेहनत के बाद भी कुछ लोगों का मनचाहा इंक्रीमेंट और प्रमोशन नहीं हो पाता। ऐसे लोग इंक्रीमेंट की आस में काफी मेहनत करते हैं लेकिन सब बेकार हो जाती है। ज्योतिष में कहा गया है कि अगर मेहनत करने बाद भी फल नहीं मिल रहा तो समझना चाहिए ग्रहों की क्रूरता और कमजोरी के चलते ऐसा हो रहा है। इसके लिए नवग्रहों की स्थिति और शुभ फल को ध्यान में रखकर कुछ ज्योतिषीय उपाय करने चाहिए। इन उपायों से नवग्रह अनुकूल होते हैं और नौकरी में जल्द प्रमोशन के योग बनते हैं और इंक्रीमेंट के भी आसार बनते हैं। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में जिन्हें करके आप मनचाहा इंक्रीमेंट और प्रमोशन पाने के हकदार बन सकते हैं।

कुंडली के इस भाव में छिपा है प्रमोशन का राज
ज्योतिषशास्त्र में कहा गया है कि कुंडली कुंडली के दशम भाव को कर्म भाव कहा जाता है और यही भाव नौकरी औऱ व्यवसाय का कारक मान जाता है। ज्योतिष कहता है कि अगर कोई ग्रह इस दसवें भाव में बैठकर कमजोर फल दे रहा है या फिर क्रोधित या अस्त अवस्था में बैठा है तो प्रयास करने के बाद भी नौकरी और व्यवसाय में सफलता नहीं मिलती और नुकसान होता रहता है। ऐसे में ज्योतिष उपाय से दसवें भाव में बैठे ग्रह को शांत और मजबूत करने के कदम उठाने चाहिए।

अगर आप किसी कंपनी में सालों से काम कर रहे हैं और उसके बावजूद आपका कभी प्रमोशन नहीं होता है तो आपको गुरुवार के दिन व्रत करना चाहिए। इस दिन पीली वस्तुओं का दान करना चाहिए और पीली ही चीजों का भोजन में उपयोग करना चाहिए। इससे गुरु ग्रह बलवान होता है।

शनिवार की रात्रि को सोने से ठीक पहले एक लाल रंग के वस्त्र में 5 छोटी इलायची बांधकर तकिए के नीचे रख लेनी चाहिए। अगले दिन सुबह इस इलाइची की पोटली को किसी सुनसान जगह पर फेंककर लौट आना चाहिए और बस पीछे नहीं देखना। इस उपाय से जल्द ही आपको नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे।

अगर कोशिश करने के बाद भी इंक्रीमेंट नहीं हो रहा है तो हाथ में धतूरे की जड़ बांध लेना चाहिए। इससे नौकरी में प्रमोशन जल्दी होता है। इस उपाय की मदद से नई नौकरी के अवसर भी मिलते हैं औऱ अच्छी नौकरी मिलती है। अगर जल्दी इंक्रीमेंट चाहिए तो सोमवार के दिन अपने दाहिने हाथ में सात मुखी रुद्राक्ष धारण करें और हर सोमवार का व्रत करना चाहिए।

नौकरी में इंक्रीमेंट अटका है तो हो सकता है कि शनिदेव आप पर क्रोधित हैं। इसके लिए नियमित तौर पर शनिदेव की पूजा करनी चाहिए। शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए और शनिवार को तिल, उड़द की काली दाल, सरसों का तेल और छाया का दान करना चाहिए। इससे शनिदेव आप पर कृपा करेंगे और नौकरी में प्रमोशन के योग बनेंगे।

मंगलवार को हनुमान जी के व्रत करने से, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ करने से मंगल ग्रह शांत होता है। मंगलवार को घर की दीवार पर उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाने पर उन्नति के योग बनते हैं और जल्दी ही प्रमोशन होता है।

जब आप दफ्तर के लिए घर से निकलते हैं तो थोड़ा सा आटा और गुड़ लेकर निकलिए। रास्ते में गाय दिखने पर गाय को श्रद्धापूर्वक ये आटा और गुड़ खिलाने से ऑफिस में जल्दी प्रमोशन होता है और इतना ही नहीं नई और बढ़िया नौकरी मिलने के योग भी बनते हैं।

अगर कोशिश करने बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो घर के किचन में से थोड़ी सी पिसी हुई हल्दी लेकर किसी नदी के किनारे चला जाए औऱ वहां नौकरी की मनोकामना करते हुए इस हल्दी को बहते हुए पानी में बहा देना चाहिए। इससे जल्दी ही नौकरी के ऑफर मिलते हैं।