ॐ लोक आश्रम: नरेला में ‘सुदामा सुरभि गऊ सेवा एवं संवर्धन संस्थान’ ने मनाया गऊ माता जन्म दिवस

ॐ लोक आश्रम: नरेला में ‘सुदामा सुरभि गऊ सेवा एवं संवर्धन संस्थान’ में आज गऊ माता जन्म दिवस मनाया गया. ॐ लोक आश्रम का यह संस्थान में प्रत्येक साल बीमार गायों के विभिन्न गऊशालाओं में दवाइयाँ उपलब्ध करवाता है और सभी जरूरतमंद गऊशालाओं को चारे का प्रबंध करता है. आज के कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरु […]

Date Updated
फॉलो करें:

ॐ लोक आश्रम: नरेला में ‘सुदामा सुरभि गऊ सेवा एवं संवर्धन संस्थान’ में आज गऊ माता जन्म दिवस मनाया गया. ॐ लोक आश्रम का यह संस्थान में प्रत्येक साल बीमार गायों के विभिन्न गऊशालाओं में दवाइयाँ उपलब्ध करवाता है और सभी जरूरतमंद गऊशालाओं को चारे का प्रबंध करता है. आज के कार्यक्रम में आध्यात्मिक गुरु ईश्वम जी ने सनातन धर्म में गायों की उपयोगिता का वर्णन किया है.

परम पूज्य गोपालमणि जी महाराज जिन्होंने धेनु मानस की रचना की है गाय माता का वेदों में, महाभारत और रामायण में वर्णित व्याखान सहित चित्रण किया गया है. ॐ लोक आश्रम के महासचिव ने हिंदू राष्ट्र की स्थापना और गऊवध को रोकने के उपायों पर सार्थक चर्चा की है.

श्री योगी प्रियव्रत अनिमेष महाराज जी ने भी गाय माता को राष्ट्रमाता के रूप में पौराणिक तथ्यों के साथ परिभाषित किया है. आज के कार्यक्रम में लगभग 25 हज़ार लोगों ने भाग लिया और भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया.

Tags :