रविदेव इन 4 राशियों पर मेहरबान, जानें अपनी राशि का हाल

मिथुन राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. हालांकि अपनी भावनाओं पर कंट्रोल बना कर रखें. भावुक होकर कोई भी बड़ा निर्णय ना लें. नौकरी में लाभ के योग बन रहे हैं.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Today Horoscope: रविवार का दिन कुछ राशियों के लिए सफलता का द्वारा खोलेगा वहीं कुछ राशियों को आज के दिन सावधानी बरतने की जरुरत है. थोड़ी सी लापरवाही आपके स्वास्थ और आपके जीवन को काफी प्रभावित कर सकती है. इसलिए दिन की शुरूआत करने से पहले अपने राशियों का हाल जान लें और आने वाली दिक्कतों से बचने के लिए कुछ उपाए भी दिए गए हैं. 

मेष 

आपके द्वारा बनाया गया प्लान सफल रहेगा. हालांकि इसके लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा. साथ काम करने वाला व्यक्ति आपको नीचा दिखाने का कोशिश कर सकता है. इसलिए दूसरी की बातों पर ध्यान ना दें. धन को बचाने की कोशिश करें. क्रोध को कंट्रोल करना आपके लिए बेहतर है. दिन को और भी बेहतर बनाने के लिए उगते हुए सूर्य को जल का अर्घ्य दें. जल में अक्षत, रोली और गुड़ डालना ना भूलें. 

वृषभ

आज आपको आलस्य महसूस हो सकता है. इससे बचने की कोशिश करें . कार्यक्षेत्र में थोड़ा ज्यादा मेहनत करना होगा. लंबी यात्रा के योग बन रहें हैं. मनोबल कमजोर हो सकता है इसलिए खुद का ध्यान रखें. वाहन चलाने में सावधानी बरते नहीं तो गंभीर समस्या आ सकती है. दिन को बेहतर बनाने के लिए शुक्र देव की पूजा करें. मंदिर में जाकर बर्फी का भोग लगाएं.

मिथुन 

इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा है. हालांकि अपनी भावनाओं पर कंट्रोल बना कर रखें. भावुक होकर कोई भी बड़ा निर्णय ना लें. नौकरी में लाभ के योग बन रहे हैं. ऑफिस में बोनस भी मिल सकता है. मान-प्रतिष्ठा बढ़ने के प्रबल चांस है. विधार्थीयों को भी सफलता मिलेगी. दिन को बेहतर बनाने के लिए भगवान गणेश को गन्ने का भोग लगाएं.

कर्क 

आज कर्क राशि के लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को सफलता प्राप्त होगी. छात्रों को भी अध्ययन में रुचि बढ़ेगी. मांगलिक कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं. धन लाभ के योग है. किसी खास व्यक्ति से मुलाकात भी कर सकते हैं. मंगल मंत्र का मूंगे की माला पर 108 बार जाप करने से दिन और भी बेहतर है. 

सिंह 

व्यापार में लोगों को ध्यान देने की जरुरत है. अपने प्रोफेशनल लाइफ का असर अपने व्यक्तिगत जीवन पर ना होने दें. विरोधियों से सावधान रहें. आपका काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे. मन को शांत रख कर काम करें, लाभ होगा. दिन को और भी ज्यादा बेहतर बनाने के लिए आज परिवार में प्रत्येक सदस्य से बराबर धन इकट्ठा करें, फिर इसे 100 गायों को भोजन कराएं.

कन्या 

राजनीति के क्षेत्र में काम कर रहें लोगों को भाग दौड़ करना पड़ सकता है. साथ ही अपनी वाणी पर विशेष ध्यान दें नहीं तो बनता कार्य भी बिगड़ सकता है. अपनी जिम्मेदारी खुद लें. किसी पर भरोसा ना करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है.  धन खर्च  हो सकता है. हाथ में सफेद फूल लेकर शुक्र देव की पूजा करें. गुलाब का इत्र लगाएं.

तुला

आज का दिन तुला राशि वालों का है. मित्र से पूरा सहयोग मिलेगा. पुराने किसी विवाद से छुटकारा मिल सकता है. हालांकि दूसरे पर भरोसा करने से बचें. समय रहते काम पूरा करने की कोशिश करें.  दिन को और भी बेहतर बनाने के लिए लाल चंदन पानी में डालकर स्नान करें.

वृश्चिक 

आज आप लोगों को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की जरुरत है. आपके शत्रु आपकी भावनाओं का फायदा उठा सकते हैं. माता-पिता के साथ सही व्यवहार रखें नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है. धैर्य पूर्वक कार्य करने से धन लाभ होगा. आज मंदिर में चने की दाल और हल्दी का दान करें.

धनु 

सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा. हालांकि आपके विरोधी आपको नीचा दिखाने की पूरी कोशिश करेंगे.  आपको क्रोध पर नियंत्रण रखेंने की जरुरत है, धैर्य से काम ले. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के प्रति सावधानी रखें. पेट से संबंधित परेशानी हो सकती है. संतुलित भोजन और पर्याप्त निंद लें. तांबे के बर्तन दान करने से दिन बेहतर होगा. 

मकर

ऑफिस में तनाव का माहौल रहेगा. तर्क-वितर्क करने से बचें. आपके खिलाफ षडयंत्र रचा जा सकता है. अपनी बुद्धि विवेक से काम लें. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतें नहीं तो कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. दिन को बेहतर बनाने के लिए गरीब की सेवा और सहायता करें.

कुंभ

शत्रुओं पर विजय की प्राप्ती होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है. घर में मेहमानों के आगमन से मन खुश रहेगा. पिता आपके साथ हैं तो किसी भी बात की चिंता ना करें. हालांकि स्वास्थ पर ध्यान देने की जरुरत है. निंदा पूरी लें नहीं तो किसी गंभीर बीमारी के शिकार हो सकते हैं. महिलाओं का सम्मान करें.

मीन 

इस राशि के जातकों को अनचाही यात्रा करनी पड़ सकती है. गृहस्थ जीवन में खुशहाली आएगी. प्रेमी से मुलाकात हो सकता है. आज आप उधार की समस्या से बाहर निकल सकते हैं. आज शारीरिक थकान एवं कमजोरी महसूस हो सकती है.  दिन को बहतरीन बनाने के लिए ॐ नारायणाय सुरसिंहाय नमः मंत्र का 108 बार जाप करें.

Tags :