तमिलनाडु मे जहरीली शराब से 29 की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती

Tamil Nadu: कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 29 लोगों की मौत हो गई है और 60 लोग अस्पताल में भर्ती बताए जा रहे हैं. इस मामले में तमिनलाडु सरकार सख्त एक्शन लेगी.

Date Updated
फॉलो करें:

Tamil Nadu: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची में अवैध शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 29 हो गई है और 60 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिला कलेक्टर एमएस प्रशांत ने जानकारी दी है. कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस मामले में सीबी-सीआईडी (CB-CID) जांच के आदेश दिए हैं. वही डीएम श्रवणकुमार जाटवथ का तबादला कर दिया गया है. एमएस प्रशांत को कल्लाकुरिची जिले का नया डीएम बनाया गया है. कल्लाकुरिची के एसपी समयसिंह मीना को निलंबित कर दिया गया है. रजत चतुर्वेदी को जिले का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है.

ट्वीट कर दुख जताया

सीएम एमके स्टालिन ने घटना पर ट्वीट कर दुख जताया है. सीएम ने अपनी पोस्ट में लिखा कि कल्लाकुरिची में मिलावटी शराब पीने से लोगों की मौत की खबर सुनकर मैं स्तब्ध और दुखी हूं. इस शराब घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वही विफल रहने वाले जिले के बड़े अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. 

अवैध शराब विक्रेता गिरफ्तार

तमिलनाडु सरकार ने कहा कि इस घटना में शामिल 49 वर्षीय अवैध शराब विक्रेता के कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार किया गया है तथा उसके पास से जब्त 200 लीटर अवैध शराब के विश्लेषण में सामने आया कि उसमें घातक ‘मेथनॉल’मौजूद था. पिछले वर्ष भी तमिलनाडु में जहरीली शराब त्रासदी हुई थी. जिसमें 21 लोगों की मौत हुई थी. विल्लुपुरम में कुल 13 और चेंगलपट्टू में 8 लोगों ने अपनी जान गवाई थी.

50 लीटर कच्ची शराब बरामद 

पुलिस ने 11 जून को ड्रोन का प्रयोग कर एक अवैध शराब भट्ठी का भंडाफोड़ किया और इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने मौके से 1,600 लीटर कच्ची शराब बनाने की सामग्री बरामद की. पुलिस ने जानकारी दी कि छापेमारी सोहना क्षेत्र के रिठौज गांव के पास पहाड़ी इलाके में की गई और एक नाबालिग समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया गया. उन्होंने बताया कि मौके से 1,600 लीटर कच्ची शराब बनाने की तमाम सामग्री और करीब 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई है.

Tags :