मुंबई चुनाव में AAP की धमाकेदार एंट्री: सभी 36 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है इससे पहले सभी पार्टियां ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच महाराष्ट्र चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा महाराष्ट्र विरोधी और मुंबई विरोधी पार्टी है. खोखे सरकार के पास जनकल्याण के लिए समय नहीं है, वह सरकारी खजाने की संगठित लूट में व्यस्त है.

Date Updated
फॉलो करें:

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा का चुनाव होने वाला है इससे पहले सभी पार्टियां ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच महाराष्ट्र चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने बड़ा ऐलान कर दिया है. आम आदमी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि भाजपा महाराष्ट्र विरोधी और मुंबई विरोधी पार्टी है. खोखे सरकार के पास जनकल्याण के लिए समय नहीं है, वह सरकारी खजाने की संगठित लूट में व्यस्त है. आम आदमी पार्टी ने आज घोषणा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. मुंबई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसके लिए व्यापक तैयारियां शुरू कर दी हैं.

अकेली सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी 'AAP'

आम आदमी पार्टी मुंबई की सभी 36 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में हमारे सहयोगी और कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं और तैयारियां जोरों पर हैं. आम आदमी पार्टी एक राष्ट्रीय पार्टी है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दूरदर्शी नेतृत्व में एक जनांदोलन से उभरी पार्टी आज दिल्ली और पंजाब में सत्ता में है. गोवा और गुजरात में हमारे विधायक हैं और संसद में हमारे कई सांसद हैं. महज 10 साल में आम आदमी पार्टी ने विकास का दिल्ली मॉडल पेश किया है- जहां सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, पानी और बिजली मुफ्त में दी जाती है और वह भी भ्रष्टाचार और  कर्ज के बिना. अगर दिल्ली और पंजाब ऐसा कर सकते हैं, तो यह आम आदमी पार्टी की स्वच्छ राजनीति और नई राजनीतिक संस्कृति की वजह से है. 

AAP ने दिया MVA को बड़ा झटका

आम आदमी पार्टी की मुंबई अध्यक्ष प्रीति शर्मा मेनन ने कहा वर्तमान भाजपा-शिंदे सेना के नेतृत्व वाली ‘खोके सरकार’ में जन कल्याण के लिए कोई राजनीतिक इच्छा शक्ति नहीं है और इसके बजाय वह थोक भ्रष्टाचार में व्यस्त है, क्योंकि उन्हें यकीन है कि वे सत्ता में वापस नहीं आने वाले हैं. एकनाथ शिंदे सरकार राज्य के खजाने की संगठित लूट के अलावा और कुछ नहीं है. भाजपा-शिंदे सेना ने न केवल संविधान के साथ धोखाधड़ी की है, बल्कि सभी मोर्चों पर इसकी विफलता महाराष्ट्र के लोगों के साथ धोखाधड़ी है.

बेरोजगारी और महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. कृषि संकट और उसके कारण किसान आत्महत्याएं लगातार जारी हैं. कभी भारत का सबसे औद्योगिक राज्य रहा महाराष्ट्र अब जीडीपी के मामले में अग्रणी नहीं रहा. करदाताओं के पैसे का इस्तेमाल निजी सहकारी समितियों के लिए बैंक गारंटी के रूप में किया जा रहा है.

सामाजिक रूप से वंचित समूह और समाज के हाशिए पर पड़े वर्ग हिंसा और भेदभाव के शिकार हो रहे हैं. सरकार मराठा आरक्षण के बारे में गंभीर नहीं है और जरांगे पाटिल के जन आंदोलन के बाद समाज को बांटने की कोशिश कर रही है. संगठित अपराध बेकाबू हो रहा है और असामाजिक तत्व बेखौफ होकर और राजनीतिक संरक्षण में काम कर रहे हैं. 

“मुंबई में बीएमसी सहित महाराष्ट्र के 27 नगर निगमों में से किसी में भी कोई जन प्रतिनिधि नहीं है. मुंबई का बुनियादी ढांचा चरमरा रहा है. आवास एक अनसुलझा मुद्दा बना हुआ है. झुग्गी-झोपड़ियाँ लगातार रहने लायक नहीं होती जा रही हैं. बिल्डर और ठेकेदार माफिया ने शहर पर कब्ज़ा कर लिया है. भाजपा महाराष्ट्र और मुंबई विरोधी पार्टी है. भाजपा मुंबई की भारत के सबसे बड़े और सबसे महानगरीय शहर के रूप में श्रेष्ठता को बर्दाश्त नहीं कर सकती, जो देश की वित्तीय राजधानी भी है. मुंबई भारत के आर्थिक विकास का इंजन है. मुंबई के लिए बनाई गई परियोजनाओं को गुजरात में स्थानांतरित करके भाजपा द्वारा मुंबई को खत्म करने का जानबूझकर प्रयास किया जा रहा है. एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने सुनिश्चित किया है कि महाराष्ट्र का हित गुजरात के हित के अधीन हो.

                                                                               रिपोर्ट - अभिषेक शर्मा, महाराष्ट्र ब्यूरो

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!