हाथरस मामले को लेकर बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा बयान,भोले बाबा' जैसे बाबाओं के अंधविश्वास के बहकावे में न आना चाहिए

Hathras Case: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के बाद मची भगदड़ मामले में बीएसपी प्रमुख मायावती ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की अपील भी की है.

Date Updated
फॉलो करें:

UP News: हाथरस के सिकंदराराऊ में हुई भगदड़ मामले में बसपा प्रमुख मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. मायावती ने कहा "भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास और पाखंडवाद के बहकावे में आकर अपने दुख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाने की सलाह दी है. बसपा प्रमुख मायावती ने भगदड़ में 121 लोगों की मौत को अति-चिंताजनक बताया है. उन्होंने बाबा भोले सहित अन्य जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की अपील भी की है.

शनिवार को मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया कि "देश में गरीबों दलितों और पीड़ितों आदि को अपनी गरीबी व अन्य सभी दुखों को दूर करने के लिए हाथरस के भोले बाबा जैसे अनेकों और बाबाओं के अन्धविश्वास और पाखंडवाद के बहकावे में आकर अपने दुख व पीड़ा को और नहीं बढ़ाना चाहिए", यही सलाह.

यह अति-चिंताजनक बात

मयावती ने आगे लिखा कि बल्कि बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बताए हुए रास्तों पर चलकर आपको सत्ता खुद अपने हाथों में लेकर अपनी तकदीर बदलनी होगी अर्थात् इन्हें अपनी पार्टी बसपा से ही जुड़ना होगा, तभी ये लोग हाथरस जैसे कांडों से बच सकते हैं जिसमें 121 लोगों की हुई मृत्यु यह अति-चिंताजनक बात है.

बीएसपी सुप्रिमो मायावती ने लिखा कि हाथरस कांड में, बाबा भोले सहित अन्य जो भी लोग दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. ऐसे अन्य और बाबाओं के खिलाफ भी कार्रवाई होनी जरूरी. इस मामले में सरकार को अपने राजनैतिक स्वार्थ में ढीला नहीं पड़ना चाहिए ताकि आने वाले समय में लोगों को अपनी जान ना गवांनी पडे़.

बाबा सूरज पाल सिंह नें तोड़ी अपनी चुप्पी 

स्वयंभू बाबा सूरज पाल सिंह या "भोले बाबा" ने शनिवार को हाथरस भगदड़ के संबंध में अपनी चुप्पी तोड़ी है. एक वीडियो बयान में सूरज पाल उर्फ भोले बाबा, जिन्हें नारायण साकार हरि के नाम से भी जाना जाता है. हाथरस जिले के फुलारी गांव में एक 'सत्संग' के दौरान हुई त्रासदी में हुई मौतों पर अपना दुख व्यक्त किया. उसने कहा, "अराजकता पैदा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.  भोले बाबा' ने अपने बयान में कहा, "2 जुलाई की घटना से मैं बहुत दुखी हूं. ईश्वर हमें इस पीड़ा को सहने की शक्ति दे. सरकार और प्रशासन पर भरोसा रखें. मुझे विश्वास है कि अराजकता फैलाने वालों  लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. मैंने अपने वकील एपी सिंह के जरिए से समिति के सदस्यों से अनुरोध किया है कि वे शोकाकुल परिवारों और घायलों के साथ खड़े रहें और जीवन भर उनकी मदद करें. 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!