Uttar Pradesh Update: सीएम योगी ने सपा पर साधा निशाना, कहा- 'अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही लग जाएगा कर्फ्यू'

Uttar Pradesh Update: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, सपा सरकार के समय में बरेली, बुलंदशहर समेत कई शहरों में सिर्फ कर्फ्यू लगता था, लेकिन अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही कर्फ्यू लगा दिया जाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:

Uttar Pradesh Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में एक सभा को संबोधित करते समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. सीएम योगी ने कहा, सपा सरकार के समय में बरेली, बुलंदशहर समेत कई शहरों में सिर्फ कर्फ्यू लगता था, लेकिन अब कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. सीएम योगी ने कहा हमने कर्फ्यू यात्रा को बदलकर कांवड़ यात्रा कर दिया है.

सीएम योगी ने 2017 की याद दिलाते हुए कहा कि, 'एक बार कर्फ्यू लगा हुआ था और यहां के कार्यकर्ताओं ने मुझे कहा था कि कर्फ्यू लगाकर हमारी प्रताड़ना हो रही है तो मैंने यहां आने का प्लान बनाया, उस समय में सांसद था, लेकिन मुझे यहां नहीं आने दिया गया था. बीते सात साल में मैंने तो नहीं देखा कि यहां बरेली में कोई कर्फ्यू लगाया गया हो. कर्फ्यू लगाने वालों के घर में ही कर्फ्यू लग जाएगा.'

यूपी की तस्वीर बदली, 'कर्फ्यू नहीं कांवड़ यात्रा निकलती है'

सीएम योगी ने कहा कि यूपी की तस्वीर बदली है. 'अब कोई कर्फ्यू की बात नहीं करेगा. यही नया उत्तर प्रदेश है. बरेली, रामपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर में महीनों कर्फ्यू लगा रहता था, लेकिन अब कहीं कर्फ्यू नहीं होता. अब कर्फ्यू को बदलकर हमने कांवड़ यात्रा कर दिया है. अब यहां शानदार कांवड़ यात्रा निकलती है.'

राम मंदिर को लेकर सीएम योगी की घोषणाएं 

सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर को लेकर कहा कि पूरी दुनिया में जहां भी सनातनी हैं, वो गदगद हैं. मुख्यमंत्री योगी ने इसी कड़ी में दो बड़ी घोषणाएं की. उन्होंने कहा कि अयोध्या में हर साल रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव आयोजित किया जाएगा, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या में एक ऐसा सेवन स्टार होटल बनेगा, जिसमें केवल शाकाहारी भोजन मिलेगा.

दीपोत्सव की तर्ज पर होगा आयोजन 

मुख्यमंत्री योगी ने प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव के बारे में घोषणा करते हुए कहा कि ये आयोजन ठीक वैसा ही होगा, जैसे आयोजन दीपोत्सव पर किया जाता रहा है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मंगलवार को राम मंदिर की उद्घाटन को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा की. साथ ही उन्होंने कई जगहों का निरीक्षण भी किया है.

अयोध्या के लिए होटल क्षेत्र के 25 से अधिक प्रस्ताव मिले 

मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अयोध्या में एक ऐसा सेवन स्टार होटल बनाया जाएगा, जहां सिर्फ शुद्ध शाकाहारी भोजन ही मिलेगा. हालांकि उन्होंने इस होटल का नाम न बताते हुए कहा कि इसकी घोषणा बाद में की जाएगी. उन्होंने आगे बताया कि अभी अयोध्या के लिए होटल क्षेत्र के 25 से अधिक प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं. उनमें से एक सेवन स्टार होटल का शुद्ध शाकाहारी भोजन परोसने का प्रस्ताव आया है.

'मंदिर के साथ ही अयोध्या में विकास और व्यवसाय पर हुआ काम'

मुख्यमंत्री योगी ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के साथ ही सभी का ध्यान अयोध्या में हुआ विकास पर भी दिलाया. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों में अयोध्या में  रोड, एयर और रेल कनेक्टिविटी के अलावा भी बहुत कुछ हुआ है. सड़क किनारे से हटाए गये छोटे व्यापारियों, ठेला खोमचा वालों को कहीं और स्थापित करके इनके व्यवसाय के लिए भी प्रबंध हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो काम आज से 10 साल पहले पूरा हो जाना चाहिए था, वह आज हो रहा है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!