Delhi Weather: पहाड़ों में बर्फवारी से दिल्ली होगी सर्द , आसमान में छायेगा कोहरा

Delhi Weather:भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में हल्की बारिश होने की सम्भावना है. इसके साथ ही तीन हज़ार मीटर से ज्यादा ऊँचे इलाकों में बर्फ़बारी के आसार हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • पहाड़ों से बर्फ़बारी से दिल्ली में छा सकता है कोहरा
  • दिल्ली-एनसीआर में नहीं सुधर रही वायु गुणवत्ता

Delhi Weather: पहाड़ों पर इन दिनों हल्की बर्फ़बारी हो रही है. जिसका असर अब मैदानी इलाकों में भी दिखने लगा है. उत्तराखंड से सटे दिल्ली में कल यानी 13 दिसंबर की सुबह इस साल की सबसे सार्ड सुबह थी. लोग घरों से निकल कर ठिठुरते नजर आए. इसके साथ ही यूपी, बिहार, बंगाल सहित कई राज्यों में भी ठंड बढ़ी है और घना कोहरा देखने को मिल रहा है. 

पहाड़ों में हो सकती है हल्की बारिश 

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों जैसे की उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तीन हज़ार मीटर से ऊपर की ऊंचाई वाली जगहों में बर्फ़बारी भी हो सकती है. पहाड़ों में मौसम के बदलते मिजाज़ का असर मैदानी इलाकोंमें भी देखने को मिलेगा.

दिल्ली में छायेगा कोहरा 

पहाड़ों में होने वाली बर्फ़बारी का दिल्ली की मौसम पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा.  मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. हालाँकि 13 दिसंबर की सुबह काफी सर्द थी लेकिन आज यानी 14 दिसंबर को तापमान में बदलाव की कोई उम्मीद नहीं है. आज के दिल्ली के तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है की आने वाले तीन दिन दिल्ली में सुबह के समय में कोहरा देखने को मिल सकता है. 

दिल्ली में कम नहीं हो रहा प्रदुषण 

केंद्रीय प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली में प्रदुषण के स्तर में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है. गुरूवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर की वायु गुणवत्ता 450 के ऊपर दर्ज की गयी. ये अनुमान लगाया गया है कि अगले तीन-चार  दिन दिल्ली के लोगों को ख़राब हवा से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. इसके साथ ही एनसीआर में भी प्रदुषण के साथ अब कोहरा छाने लगा है. जिसकी वजह से कई इलाकों में ठंड  बढ़ गयी है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!