झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले मामले मे हाईकोर्ट से मिली जमानत

Hemant Soren Bail: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. हेमंत सोरेन रांची जमीन घोटाला मामले में आरोपी हैं. हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर दोनों पक्षों की सुनने के बाद कोर्ट ने 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था. ईडी का आरोप है कि हेमंत सोरेन ने अनधिकृत रूप से बड़गाईं अंचल के 8.86 एकड़ जमीन पर कब्जा किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Hemant Soren Bail: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आखिरकार आज जमानत मिल ही गई. झारखंड हाईकोर्ट के जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय ने शुक्रवार को जमीन घोटाला मामले में जेल में बंद हेमंत सोरेन को जमानत दे दी. पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को 50 हजार रुपए के दो मुचलके पर जमानत दी गई है. 31 जनवरी 2024 की रात को ईडी ने पूछताछ के बाद सीएम हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया था.

बड़गाईं में 8.5 एकड़ जमीन के कथित घोटाला में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के वकील ने लगातार जमानत के लिए कोर्ट में अर्जियां लगा रहे थे. मनी लाउंडरिंग केस में गिरफ्तार किए गए हेमंत सोरेन ने पीएमएलए कोर्ट से लेकर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट तक में जमानत की अर्जी दी थी, लेकिन बार-बाार उनकी जमानत अर्जी खारिज हो जा रही थी. आखिरकार आज उनको झारखंड हाईकोर्ट से राहत मिली ही गई.

 13 जून को आखिरी बार सुनवाई 

हाईकोर्ट में हेमंत सोरेन की याचिका पर 13 जून को आखिरी बार सुनवाई हुई थी 13 जून को वकील कपिल सिब्बल ने अपने मुवक्किल को जमानत देने की पैरवी कोर्ट में की थी. उनकी दलीलों का ईडी के वकील एसवी राजू ने विरोध किया और कोर्ट से यह आग्रह किया कि हेमंत सोरेन को जमानत नहीं दी जाए. दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

आज सुबह डबल बेंच की सुनवाई के बाद जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की सिंगल बेंच ने अपना फैसला सुना दिया. उन्होंने कोर्ट रूम में एक लाइन का फैसला सुनाया, जिसमें उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन को जमानत दी जाती है.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!