हाथरस हादसे का मुख्य आरोपी देव प्रकाश ने किया सरेंडर, आज कोर्ट में होगी पेशी

Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. देव प्रकाश मधुकर पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित था. वह हादसे के बाद से ही फरार चल रहा था.

Date Updated
फॉलो करें:

Hathras Stampede: हाथरस का मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर ने सरेंडर किया है. दिल्ली के नजफगढ़ - उत्तम नगर के बीच के एक अस्पताल में उत्तर प्रदेश की हाथरस पुलिस पहुंची थी, देव प्रकाश ने उनके सामने सरेंडर किया. इसके बाद पुलिस ने देव प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया. हाथरस पुलिस आरोपी मधुकर से पूछताछ कर रही है. बता दें कि हाथरस घटना के बाद मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था. गिरफ्तारी के बाद देव प्रकाश मधुकर की हाथरस कोर्ट में पेशी होगी. 

हाथरस में 121 लोगों की जान चली गई थी. हाथरस पुलिस बाबा सूरजपाल के सेवादारों और सत्संग के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है. इसके पहले 6 लोग पकड़े जा चुके है. जबकि अभी मुख्य आरोपी देवप्रकाश मधुकर फरार चल रहा था. जिसे देर शाम उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. 

फोन पर काफी देर तक बात की 

देव प्रकाश मधुकर ही हाथरस कार्यक्रम का मुख्य आयोजक था. इसके साथ ही वह बाबा का खास भी है. हादसे के बाद बाबा ने देव प्रकाश से फोन पर काफी देर तक बात की थी. मिली जानकारी अनुसार भगदड़ की घटना के बाद से देवप्रकाश मधुकर घर नहीं लौटा था. उसके परिवार के सदस्य भी लापता है. देव प्रकाश मधुकर के बारे में कहा जाता है कि वह एक समय जूनियर इंजीनियर था. बाद में बाबा सुरजपाल का भक्त बन गया. देवप्रकाश मधुकर का घर सिकंदरा राऊ इलाके के दामादुपुरा की कॉलोनी में है. 

हाथरस में सत्संग करने वाले भोले बाबा के बारे में यूपी पुलिस को अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. हाथरस भगदड़ कांड की जांच के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी ने अब तक 90 लोगों के बयान दर्ज किए है. यह जानकारी खुद एसआईटी में शामिल आगरा जोन के पुलिस महानिदेशक अनुपम कुलश्रेष्ठ ने दी.

जांच का दायरा बढ़ाया गया

अतिरिक्त महानिदेशक (आगरा जोन) अनुपम कुलश्रेष्ठ ही हादसे की जांच करने वाले तीन सदस्यीय विशेष जांच दल एसआईटी का नेतृत्व कर रहे है. 2 जुलाई के दिन हाथरस में सत्संग के बाद हुई भगदड़ पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर रहा है. इस हादसे में 121 लोगों की जान चली गई थी. वही हाथरस में एडीजी अनुपम कुलश्रेष्ठ ने इस बारें में जानकारी दी. अनुपम कुलश्रेष्ठ ने मीडिया बताया कि अब तक 90 लोगो के बयान दर्ज किए गए है. प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार कर ली गई है. वही विस्तृत रिपोर्ट पर अभी काम चल रहा है. पुलिस जांच की स्थिति के बारे में अधिकारी ने कहा कि जैसे-जैसे सबूत सामने आए हैं, जांच का दायरा बढ़ाया गया है.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!