जनता दरबार में सीएम योगी ने लोगों की सुनीं सम्स्याएं, भू-माफिया, को लेकर दिए ये निर्देश

UP News: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. जनता दरबार में कुछ महिलाओं ने भूमाफिया और दबंगों द्वारा जमीन कब्जा करने की शिकायत की. इस पर सीएम ने कहा कि भूमाफिया को सबक सिखाया जाएगा. उनके रहते कोई भूमाफिया या दबंग किसी कमजोर या गरीब को उजाड़ नहीं पाएगा.

Date Updated
फॉलो करें:

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि किसी की जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफिया और कमजोरों लोगो को दबाने वाले दबंग किसी भी तरह से बख्शे न जाएं. उनके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करते हुए कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए. यूपी सरकार का यह संकल्प है कि किसी के भी साथ कोई अन्याय नहीं होने चीहिए. सीएम ने जमीन कब्जा करने के मामलों में तत्काल कार्रवाई करने के अधिकारियों को आदेश दिए है. 

400 लोगों से  की मुलाकात

सीएम योगी शनिवार गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. बारिश के चलते मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक वह खुद पहुंचे और एक-एक करके सबकी समस्याएं सुनीं. इस दौरान करीब 400 लोगों से मुलाकात की और सीएम योगी आदित्यनाथ ने सबको आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होगी. 

सबकी समस्या दूर की जाएगी

सबके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित करते हुए त्वरित और संतुष्टिपरक निस्तारण का आदेश देने के साथ लोगों को भरोसा भी दिलाया कि सरकार हर पीड़ित की समस्या का समाधान कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है. सबको न्याय मिलेगा और सबकी समस्या दूर की जाएगी. जनता दरबार में उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के भी लोग आए थे. सीएम से मिलकर समस्या बताने वालों में महिलाओं की संख्या पुरुषों की अपेक्षा कही अधिक रही है.

जरूरतमंद का आयुष्मान कार्ड बनवाएं 

सीएम के सामने जनता दरबार में कई लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए थे. सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार इलाज के लिए हर तरह मदद करेगी. उनके प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को हस्तगत करते हुए सीएम ने आदेश दिया कि इलाज से जुड़ी इस्टीमेट की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूर्ण करा कर शासन में उपलब्ध कराया जाए. सीएम ने अफसरों से कहा कि वे हर जरूरतमंद का आयुष्मान कार्ड बनवाएं ताकि इलाज के लिए उन्हें परेशान नही होना पड़े. 

समस्या का समाधान सुनिश्चित करें

अधिकारी पूरी संवेदनशीलता से लोगों की समस्याओं को सुनें और गुणवत्तापूर्ण, त्वरित समाधान सुनिश्चित करें. इस दौरान पुलिस व राजस्व से जुड़ी शिकायतों पर सीएम ने कहा कि अधिकारी जिले स्तर पर ही समस्या का समाधान सुनिश्चित करें ताकि लोगों को परेशान न होना पड़े. कड़े तेवर में सीएम ने कहा कि संवेदनहीन और लापरवाह अधिकारियों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान आज सुबह गुरु गोरखनाथ का दर्शन पूजन किया और अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर शीश भी झुकाया. साथ ही मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए गोशाला में जाकर गोसेवा की. सीएम ने गोवंश को खूब दुलारा और अपने हाथों से उन्हें गुड़ खिलाया. सीएम ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य व पोषण की जानकारी ली और जरूरी आदेश दिए.

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!