Kamiya Jani: फेमस यूट्यूबर काम्या जानी के जगन्नाथ मंदिर जाने पर मचा बवाल, बीजेपी कर रही है गिरफ्तारी की मांग

Kamiya Jani: भाजपा ने काम्या जानी पर बीफ खाने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही जगन्नाथ मंदिर में कैमरा ले जाने पर भी आपत्ति जताते हुए गिरफ्तारी की मांग कर रही है

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बीजेपी ने पूछा ,बीफ खाने वाले व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश कैसे मिला
  • काम्या जानी ने किया सभी आरोपों से इंकार

Kamiya Jani: फेमस यूट्यूबर और यूट्यूब पर कर्ली टेल्स के नाम से बेहद मशहूर काम्या जानी ने हाल ही में ओडिसा स्थित जगन्नाथ मंदिर की यात्रा की थी.  इसे लेकर अब बवाल खड़ा हो गया है. बीजेपी का आरोप है कि काम्या ने एक बार बीफ खाते हुए विडिओ पोस्ट किया था. बीफ खाने वाले  व्यक्ति को मंदिर में प्रवेश की अनुमति कैसे मिल गई. इसके साथ ही मंदिर में काम्या द्वारा कैमरा ले जाने पर भी आपत्ति जताते हुए बीजेपी की ओर से काम्या की गिरफ्तारी की मांग की गई है.

हिंदुओं की भावना को आहत करने का लगाया आरोप 

बीजेपी की राज्य इकाई के महासचिव जतिन मोहंते ने काम्या जानी पर हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. उन्होंने इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 295 के तहत काम्या को गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो हम कोर्ट जाएंगे. 

इसके साथ ही उन्होंने इस बात पर भी सवाल खड़े किये हैं कि जब श्री जगन्नाथ टेंपल एडमिनिस्ट्रेशन (SJTA) ने मंदिर के अंदर कैमरा ले जाना प्रतिबंधित किया हुआ है तो काम्या मंदिर के अंदर कैमरा कैसे ले गई. दरअसल, काम्या ने अपने यूट्यूब पर एक विडिओ अपलोड किया है, जिसमें वो बीजेडी नेता वीके पांड्यान से बात करती नजर आ रही हैं. इसके साथ ही काम्या जानी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 29 नवंबर को अपनी जगन्नाथ यात्रा की फोटो अपलोड की थी.

बीजेपी ने राज्य सरकार पर उठाए सवाल 

बीजेपी ने ओडिसा की सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) पर भी निशाना साधा है. बीजेडी नेता वीके पांड्यान भी काम्या के साथ मंदिर गए थे और उन्होंने मंदिर का महाप्रसाद ग्रहण किया था. इस दौरान मंदिर में उन्होंने काम्या से महाप्रसाद के महत्व, हेरिटेज कॉरिडोर प्रोजेक्ट और मंदिर के विकास से जुड़े मुद्दों पर बात भी की थी. जिसका विडिओ काम्या ने अपलोड किया है. 

हालंकी इस मामले में बीजेडी नेता वीके पांड्यान का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी मंदिर के विकास को लेकर असहिष्णु है.

काम्या जानी ने दिया जवाब 

इस पूरे मामले पर विवाद बढ़ता देख खुद काम्या जानी ने सोशल मीडिया पर जवाब दिया है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालते हुए अपने बीफ खाने के आरोपों से साफ इंकार किया. उन्होंने अपने लंबे पोस्ट में लिखा कि, 'भारतीय होने के नाते मैं भारत की संस्कृति और विरासत को देखना चाहती हूं. मैं सभी ज्योतिर्लिंग और भारत के चारों धाम की यात्रा कर चुकी हूं और ये मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है. मेरी नींद खुली तो मैंने अजीब न्यूज आर्टिकल पढ़ा, जिसमें मेरी जगन्नाथ मंदिर की यात्रा पर सवाल उठाए गए हैं. किसी ने मुझसे कुछ पूछा नहीं है, लेकिन फिर भी मैं साफ कर देना चाहती हूं कि ना तो मैं बीफ खाती हूं और ना ही मैंने कभी बीफ खाया है. जय जगन्नाथ.'

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!