बीजेपी के सामने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने रख दी यह डिमांड!

Maharashtra news: MNS ने बीजेपी से आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में राज्य में 20 सीट की मांग की है. वही मनसे द्वारा दावा की गई अधिकांश सीट मुंबई वह मुंबई महानगर क्षेत्र से है.

Date Updated
फॉलो करें:

Maharashtra news: लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में एनडीए के नेतृत्व वाले महायुति गठबंनधन को बिनी किसी शर्त समर्थन देने के बाद, राज ठाकरे की  नेतृत्व महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए संभावित सीट पर बीजेपी के साथ बात शुरू की है. 

20 विधानसभा सीट की मांग

सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार मनसे ने राज्य की 20 विधानसभा सीट की मांग की है. मनसे की तरफ से  दावा की गई अधिकांश सीटें मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र से आती हैं. जिनमे वर्ली,दादर-माहिम, डिंडोशी, जोगेश्वरी, सेवरी, मगाठाणे, घाटकोपर पश्चिम, भिवंडी ग्रामीण, कल्याण ग्रामीण, चेंबूर, ठाणे,  नासिक पूर्व, वाणी, पंढरपुर, औरंगाबाद मध्य और पुणे की एक सीट भी शामिल है.

 साल के अंत मे विधानसभा का चुनाव

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना वर्ली में आदित्य ठाकरे के खिलाफ संदीप देशपांडे को विधानसभा चुनाव में उतार सकती है. वही नितिन सरदेसाई दादर-माहिम से तो शालिनी ठाकरे वर्सोवा से विधानसभा चुनाव लड़ सकती है.इसी बीच बीजेपी ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है. हाल ही मे हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जिन राज्यों में झटका लगा है, उनमें महाराष्ट्र भी है. महाराष्ट्र में बीजेपी की  सीट 23 से घटकर 9 हो गई. जबकि राज्य में इस साल के अंत मे विधानसभा का चुनाव होनें है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!