50 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा विश्वनाथ के दर पर टेका माथा, CM ने लिया सुरक्षा का जायजा

सावन मास में आने वाले सोमवार की तैयारियों को लेकर भी स्थानीय प्रशासन, पुलिस प्रशासन व मंदिर के पदाधिकारियों को विशेष सलाह दी. दरअसल वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है, ऐसे में वाराणसी के विकास कार्यों की प्रगति जानने को लेकर भी वह अक्सर दौरा करते रहते हैं.

Date Updated
फॉलो करें:

वाराणसी में बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए इन दिनों भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है. पवित्र सावन महीने को देवाधिदेव महादेव का सबसे प्रिय महीना कहा जाता है. ऐसे में बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए भक्तों का उत्साह अधिक देखा जा रहा है. इस साल जुलाई माह में ही श्री काशी विश्वनाथ धाम में 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने हाजिरी लगाई है. बता दें कि 22 जुलाई से पवित्र सावन मास के आरंभ के पहले ही दिन सोमवार से बाबा के दर्शन करने पहुंचे भक्तों का आंकड़ा 3.21 लाख के पार चला गया है. 

मुख्यमंत्री ने की सुरक्षा- व्यवस्था की समीक्षा

29 जुलाई यानी सोमवार को ये आंकड़ा 3 लाख 9 हजार के पहुंच गया. मिली जानकारी के मुताबिक सावन के पहले सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बाबा का षोडशोपचार की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करते नजर आए थें. इस दिन सीएम पुलिस प्रशासन और मंदिर के पदाधिकारियों को श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा को लेकर विशेष निर्देश भी दिए थे.

पुलिस प्रशासन को दिए सख्त निर्देश

आंकड़ों को देखें तो 1 से 30 जुलाई के बीच कुल 5012663 श्रद्धालुओं ने काशी में दर्शन-पूजन किए हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन के अलावा पुलिस प्रशासन के साथ मीटिंग भी की. इस दौरान श्रद्धालुओं को दी जा रही सुविधाओं और उनकी सुरक्षा का जायजा भी लिया था. 

सावन मास के पहले दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से आजमगढ़ पहुंचे. वहां समीक्षा बैठक के उपरांत सीएम जनप्रतिनिधियों से मिलने पहुंचे, साथ ही समीक्षा बैठक भी की. इस दौरान सीएम ने वाराणसी में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा, सुरक्षा, सुगम्य दर्शन को लेकर दिशा-निर्देश भी दिए है. 

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!