सड़क बनी दरिया, पानी में तैर रही गाड़िया... भारी बारिश में डूबी मुंबई

Mumbai: भारी बारिश के कारण मुंबई में बाढ़ जैसा माहौल है. हर तरफ पानी ही पानी दिखाई दे रहा है. सड़के दरिया बन गई और गाड़ियां पानी में तैर रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. मुंबई के कुछ इलाकों में सोमवार सुबह 7 बजे तक केवल छह घंटों में 300 मिमी से अधिक बारिश हुई, जिससे सड़कें और निचले इलाके में बाढ़ आ गई है.

Date Updated
फॉलो करें:

Mumbai Rains: लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई डूब रही है. पूरे दिन शहर में भारी बारिश के कारण निवासियों की मुसीबत और बढ़ गईं. सड़क, कॉलोनी हर जगह पानी ही पानी दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से स्कूल बंद करने का ऐलान किया है. फिलहाल बारिश से कोई राहत नहीं दिख रही है क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए मंगलवार के लिए मुंबई के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है. मुंबई में आज  भी भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

मुंबई में सोमवार को जुलाई में 24 घंटों में दूसरी सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई है. केवल छह घंटों में लगभग 300 मिमी बारिश दर्ज की गई. मंगलवार को आधी रात से लेकर सुबह 3 बजे तक शहर में 170 मिमी बारिश दर्ज की गई. बारिश के कारण मध्य रेलवे सेवाओं को भारी व्यवधान का सामना करना पड़ रहा है.

फिलहाल राहत का कोई आसार नहीं

मुंबई में मंगलवार आधी रात से सुबह 3 बजे तक तीन घंटे में 170 मिमी बारिश हुई. यह इस मौसम में शहर में हुई सबसे भारी बारिश में से एक है. सोमवार को मुंबई में छह घंटे के दौरान 300 मिमी बारिश हुई. बारिश के चलते हर जगह पानी जमा हो गया है ऐसे में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल मुंबई में राहत के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं ऐसे में "बीएमसी ने 9 जुलाई को मुंबई के सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है.

महाराष्ट्र के छह शहरों के लिए रेड अलर्ट जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश और तूफान को देखते हुए आज महाराष्ट्र के छह शहरों (मुंबई, रत्नागिरी, रायगढ़, सतारा, पुणे और सिंधुदुर्ग) के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं सेंट्रल रेलवे ने एक बयान में कहा, ''पानी कम होने के बाद सुबह 4.30 बजे हार्बर लाइन ट्रैक चालू कर दिया गया है. मेन लाइन पर तेज और धीमी दोनों तरह की लोकल ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 2-3 मिनट पीछे चल रही हैं और हार्बर लाइन की लोकल ट्रेनें अब लगभग समय पर चल रही हैं.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!