सड़क पर नहीं होगी नमाज ,सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या-क्या कहा?

UP News: यूपी में बकरीद का त्योहार मनाने को लेकर कड़े निर्देश जारी हुए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन बैठक बुलाई थी. इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को बकरीद के त्योहार की तैयारियां करने के आदेश दिए.

Date Updated
फॉलो करें:

UP News: ईद उल अज़हा यानी बकरा ईद 16 या 17 जून में से किसी भी दिन मनाई जा सकती है. बकरा ईद को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं. वही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का ईद उल अज़हा को लेकर बयान सामने आया है. सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में बकरा ईद को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं. सीएम योगी की तरफ से साफ कहा गया है कि जहां कुर्बानी का स्थान चिह्नित होगा, कुर्बानी वही की जाएगी. इसके अलावा कही कुर्बानी नहीं दी जाएगी.कुर्बानी के उपरांत अपशिष्ट के निस्तारण भी व्यवस्थित कार्य योजना के तहत हो. 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 

 यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी 16 जून को गंगा दशहरा, 17 जून को बकरीद, 18 जून को ज्येष्ठ माह का मंगल का पर्व है और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन है, जबकि जुलाई महीने में मोहर्रम और कांवड़ यात्रा जैसे पवित्र कार्यक्रम होने हैं. यह समय कानून-व्यवस्था की दृष्टि से अधिक संवेदनशील है. शासन-प्रशासन को 24×7 एक्टिव मोड में रहने की आवश्यकता है.

नमाज पढ़ने को लेकर दिशा-निर्देश

अधिकारियों को आदेश देते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर भी सख्त दिशा-निर्देश दिए. उन्होंने कहा, नमाज परम्परानुसार एक निर्धारित स्थान पर ही हो. सड़क मार्ग अवरुद्ध कर नमाज अदा नहीं होनी चाहिए. आस्था का पूरी तरह से सम्मान करें, किंतु किसी नई परंपरा को प्रोत्साहन न दें. वीडियोग्राफी कराएं, ड्रोन का इस्तेमाल किया जाए. यदि कोई भी कानून हाथ में लेने का प्रयास करे तो उस पर कड़ी से कड़ी कारवाई की जाए.

जनता का विश्वास जीते

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सुशासन के लिए संवाद और समन्वय का मंत्र भी दिया. कहा, इसके माध्यम से जनता का विश्वास जीते. अधिकारी सीयूजी नंबर पर आने वाली सभी कॉल को रिसीव करें. जिला, रेंज और जोन स्तर पर तत्काल जनता दर्शन कार्यक्रम शुरू किए जाने का आदेश दिया.

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!