नायब सिंह सैनी बने हरियाणा के सीएम, इन मंत्रियों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली. कार्यक्रम की शुरुआत से पहले सैनी ने पंचकूला के वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनके साथ 13 मंत्रियों ने भी शपथ ली.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: x post

Nayab Singh Saini: नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ ली है. उनके अलावा 13 मंत्रियों ने भी शपथ लिया. पंचकूला के दशहरा मैदान में आयोजित भव्य शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के कई अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए। इस मौके पर हजारो लोग पहुंचे. जनता इस समारोह के सही तरीके से देख पाएं इसके लिए 14 एलईडी स्क्रीन लगाए गए. 

नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली. कार्यक्रम की शुरुआत से पहले सैनी ने पंचकूला के वाल्मीकि मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मौके पर सैनी ने कहा कि मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि आज भगवान वाल्मीकि की जयंती है. उन्होंने समाज में व्याप्त बुराइयों को समाप्त करने का काम किया और समाज को एक संदेश दिया। मैं उनकी जयंती पर प्रदेश के सभी लोगों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं.

इन्होंने भी ली शपथ 

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ अनिल विज, कृष्ण लाल पंवार, राव नरबीर, विपुल गोयल, अरविंद शर्मा, श्याम सिंह राणा, रणवीर गंगवा, कृष्ण बेदी, श्रुति चौधरी, समेत अन्य नेताओं ने शपथ लिया. पलवल विधानभा सीट जीतकर आए गौरव गौतम को भी नायब सिंह सैनी कैबिनेट में जगह मिली है. उन्हें राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार का दर्जा दिया गया है. वहीं केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती सिंह ने भी मंत्री पद की शपथ ली है. आरती का यह पहला चुनाव है जिसे उसने अटेली से लड़ा और जीता भी. खिलाड़ियों के बीच इनकी खास पहुंच है. ये खुद शूटिंग खिलाड़ी रह चुकी हैं.

हरियाणा में हार 

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों ने सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा था. कांग्रेस पार्टी ने चुनाव से पहले ही इस बात की पूरी तैयारी कर ली थी कि वो ये चुनाव किसी भी हाल में नहीं हार सकते हैं. किसान, खिलाड़ी और युवाओं का मुद्दे की वजह से उनका कॉन्फिडेंस हाई था. हालांकि चुनाव के नतीजे ने अचानक से सब बदल दिया. 90 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 48 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं कांग्रेस पार्टी महज 37 सीटों पर सिमट गई. 

Tags :