छत्तीसगढ़ में सिक्योरिटी फोर्सेज़ को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए 9 नक्सली

मंगलवार को सिक्योरिटी फोर्सेज़ को बड़ी कामयाबी मिली है. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नकस्लियों के एनकाउंटर में 9 को ढेर कर दिया है. मौके से नक्सलियों के शव बरामद किए गए, साथ ही सेल्फ लोडिंग राइफल 303 और 12 बोर की बंदूक समेत कई हथियार भी बरामद किए गए.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: X

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में कम से कम नौ नक्सली मारे गए. दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों की सीमा पर नक्सलियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके में तलाशी मुहिम चलाई. इसी दौरान सुबह करीब 10.30 बजे पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) कंपनी नंबर 2 के सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. मौके से नक्सलियों के शव बरामद किए गए, साथ ही सेल्फ लोडिंग राइफल 303 और 12 बोर की बंदूक समेत कई हथियार भी बरामद किए गए.

खबरों में दावा किया जा रहा है कि मुहिम अभी भी जारी है और इलाके में रुक-रुककर गोलीबारी भी हो रही है. एनकाउंटर में अब तक कोई सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ है. पिछले हफ्ते छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में अलग-अलग घटनाओं में नक्सलियों ने 'पुलिस मुखबिर' होने के संदेह में तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी थी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाल ही में छत्तीसगढ़ का दौरा भी किया, जहां उन्होंने सात राज्यों के पुलिस महानिदेशकों के साथ नक्सल विरोधी रणनीतियों पर चर्चा की. 24 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री ने आश्वासन दिया कि सरकार मार्च 2026 तक देश को नक्सलवाद से मुक्त करने में सफल होगी.

दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि नक्सलियों के पास से बड़ी तादाद में एसएलआर राइफल, .303 राइफल और .315 बोर राइफल बरामद की गई है. ऑपरेशन में शामिल सभी सुरक्षा बलों के जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. ऑपरेशन पूरा होने के बाद विस्तृत रिपोर्ट जारी की जाएगी.

इससे पहले आज दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में पश्चिम बस्तर संभाग के माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर संयुक्त पुलिस दल तलाशी अभियान पर निकला था. मंगलवार सुबह 10:30 बजे पुलिस बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई.

इसके अलावा पिछले सप्ताह 29 अगस्त को नारायणपुर के अबूझमाड़ के घने जंगलों में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन महिला नक्सली मारी गईं. इनकी पहचान उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी और पीएलजीए कंपनी नंबर 5 की सदस्य के रूप में की गई है.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!