अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर CM योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में किया योग, लिया ये संकल्प

International Yoga Day:अंतराराष्ट्रीय योग दिवस के इस अवसर पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लोगों ने पार्कों और खुले स्थानों पर एकत्र होकर योग किया और नीरोगी होने का संकल्प लिया.

Date Updated
फॉलो करें:

International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की तरफ से राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस योग कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम सहित कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए. इस योग दिवस  के मौके पर सीएम योगी ने कहा- योग सबके लिए है इसमें कोई भेद नहीं है.

मंत्री और अधिकारी शामिल

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर शुक्रवार को पर्यटन विभाग की तरफ से राजभवन में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति मुकेश कुमार मेश्राम सहित कई मंत्री और अधिकारी शामिल हुए.

अभ्यास का हिस्सा बनाए

सभी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर योग का अभ्यास किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, योग की जिस थीम के साथ आज पूरे देश और पूरी दुनिया में आयोजित हो रहा है, इसमें जाति, भाषा, काल का कोई भेद नहीं है. अपनी विधा के साथ हर एक व्यक्ति इससे जुड़ेगा. सीएम योगी ने देशवासियों से आग्रह किया कि योग को नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाए.

योग के कार्यक्रम आयोजित

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने अयोध्या में योग कार्यक्रम में भाग लिया. वहीं वाराणसी और प्रयागराज में भी पर्यटन विभाग के सहयोग से योग दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इस साल योग दिवस की थीम 'स्वयं और समाज के लिए योग' रखी गई है. उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार प्राचीन सांस्कृतिक पर्यटन स्थलों, ऐतिहासिक स्थानों, नदियों, झीलों, तालाबों, अमृत सरोवरों पर भी योग के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!