बसपा नेता आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, राहुल गांधी-स्टालिन ने जताया दुख

Tamil Nadu: केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने कहा कि तमिलनाडु में कानून-व्यवस्था की स्थिति के खराब होने की वजह से एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष टिक नहीं पाए. उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था स्थापित करने में द्रमुक सरकार पूरी तरह से फेल हो गई.

Date Updated
फॉलो करें:

Tamil Nadu: तमिलनाडु में बसपा नेता के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या के बाद पार्टी के नेता वह कार्यकर्ता सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे है. बसपा ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की. आर्मस्ट्रॉन्ग की उनके आवास के बाहर ही बेरहमी से हत्या कर दी गई. यह घटना शुक्रवार को घटी, जब वह पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ अपने आवास के सामने थे, तभी दो बाइक पर सवार 6 लोग आए और आर्मस्ट्रॉन्ग पर धारदार हथियारों से हमला कर दिया. इस घटना में नाराज बसपा के कार्यकर्ताओं ने चेन्नई में राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर सड़क को जाम कर दिया. बसपा नेता की हत्या पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अपनी प्रतिक्रिया दी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोपियों को न्याय के कठघरे में लाने की अपील की.

सीबीआई जांच की मांग

बसपा प्रदेश अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या मामले में राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के बाहर प्रदर्शन कर रहे बसपा के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हुए अस्पताल के बाहर जारी प्रदर्शन के कारण पूनमल्ली हाई रोड में जाम लग गया.

मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा, "बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या चौंकाने वाली और बेहद ही दुखद है. पुलिस ने रातोंरात हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मैं आर्मस्ट्रॉन्ग की पार्टी, परिवार, रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैंने पुलिस अधिकारियों को दोषियों को कानून के अनुसार न्याय के कटघरे में लाने का आदेश दिया है.

न्याय के कटघरे में लाया जाए

बसपा नेता के. आर्मस्ट्रॉन्ग की हत्या पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी. राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शोक जताया राहुल ने कहा, "बसपा के तमिलनाडु अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रॉन्ग की निर्मम हत्या से गहरा सदमा लगा है. मेरा उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदनाएं. राहुल गांधी ने बताया कि तमिलनाडु में कांग्रेस के नेता लगातार राज्य सरकार के संपर्क में है. मुझे यकीन है कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि दोषियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाया जाए. 

कानून-व्यवस्था पूरी तरह से खराब

इस घटना पर केंद्रीय मंत्री एल मुरुगन ने कहा कि तमिलनाडु में कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से खराब होने से एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष टिक नहीं पाए. उन्होंने कहा, "राज्य में कानून व्यवस्था स्थापित करने में द्रमुक सरकार पूरी तरह से फेल हो गई है. अभी दस दिन पहले यहां जहरीली शराब पीने से 70 लोगों की मौत हो गई. तमिलनाडु के सीएम राज्य पुलिस और गृह मंत्रालय को नियंत्रित करते है. राहुल गांधी हाथरस का दौरा करते है.

लेकिन उन्हें ये नहीं मालूम कि कल्लाकुरूचि कहां है. कल्लाकुरुचि में 65 दलितों की जान चली गई, लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं की गई. क्या सीएम को पद पर बने रहने का अधिकार है? इंडी गटबंधन के नेता कहां है? राहुल गांधी ने कल्लाकुरिची में इतने सारे दलितों की हत्या के बारे में एक शब्द तक नहीं बोला. क्या राहुल गांधी इन दलितों के घर जायेंगे?

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!