संजय झा बने जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष, कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया यह फैसला

Bihar News: दिल्ली में आज जेडीयू कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक हुई. पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में संगठन और बिहार से जुड़े कई मुद्दों पर फैसले लिए गए. इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहें.

Date Updated
फॉलो करें:

Bihar News: दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई. इस बैठक में संजय झा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पार्टी के सभी शीर्ष नेता मौजूद रहे. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. दिल्ली के कॉस्टिट्यूशनल क्लब में हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू पार्टी के सभी केंद्रीय मंत्री, बिहार सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी के 100 से अधिक नेता शामिल रहे.

 कौन हैं संजय कुमार झा

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में संजय झा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव खुद सीएम नीतीश कुमार ने पेश किया. कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने संजय झा को बधाई दी. बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर इलाके के अरड़िया गांव के रहने वाले संजय झा जदयू में आने से पहले बीजेपी में थे. ब्राह्मण समाज से ताल्लुक रखने वाले संजय झा मिथिलांचल में जदयू के बड़े नेता माने जाते है. संजय झा राज्यसभा सांसद और पार्टी के संसदीय दल के नेता है.

बैठक में कई बड़े फैसले

बिहार में विधानसभा चुनाव को देखते हुए जेडीयू की इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए. दिल्ली दौरे पर सीएम नीतीश कुमार बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगी दल बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात भी कर सकते है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जेडीयू इस बार बीजेपी से बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर सकती है. इस बैठक के बाद पार्टी के सांसद भी दिल्ली में सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे.

उम्मीदवार उतारने का फैसला

जेडीयू की दिल्ली दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2025 में बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया. इसके साथ ही इस साल के अंत में होने वाले झारखंड विधानसभा के चुनाव में भी पार्टी ने उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया. माना जा रहा है कि कुरमी-महतो बहुल सीटों पर जेडीयू की ओर से प्रत्याशी उतारने पर विचर-विमर्श किया जा रहा है. 

Tags :

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!