गोंडा में ट्रेन हादसा, पटरी से 12 बोगियां उतरी, 3 की मौत कई लोग घायल

Train Accident: मीडिया रिपोर्ट की और से मिली जानकारी के अनुसार, 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए है.  इस दौरान 3 लोगों की मौत की सूचना मिली है. गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के नजदीक डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस डिरेल हो गई है. ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. लोग घबराकर चिल्लाने लगे. ट्रेन के रुकते ही यात्री बाहर निकले.

Date Updated
फॉलो करें:

Train Accident: उत्तर प्रदेश के गोंडा में आज यानि गुरुवार को एक भीषण ट्रेन हादसा हुआ.  यह हादसा चंडीगढ़ से जा रही  डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस कोच के डिब्बे पटरी से उतरने की वजह से हुआ.  मीडिया रिपोर्ट की और से मिली जानकारी के अनुसार, 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए है.  इस दौरान 3 लोगों की मौत की सूचना मिली है. गोंडा के पास झिलाही रेलवे स्टेशन के नजदीक डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस डिरेल हो गई है. ट्रेन के पटरी से उतरते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया. लोग घबराकर चिल्लाने लगे. ट्रेन के रुकते ही यात्री बाहर निकले.. रेलवे विभाग की ओर से घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है.

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान 

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गोंडा में हुए ट्रेन हादसे का संज्ञान लिया है. साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों कौ मौके पर पहुंचकर राहत कार्य को तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने घायलों को तुंरत अस्पताल में पहुंचकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के भी निर्देश दिए है, इसके साथ ही  घायलों को स्वस्थ होने की कामना की है. फिलहाल मौके पर गोंडा जिला प्रशासन और गोरखपुर रेल खंड के अधिकारी पहुंच रहे हैं.

असम के मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बारे में जानकारी दी गई है. वह स्थिति पर नजर रख रहे हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है. 

पूर्वोत्तर रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर 

इस हादसे के बाद पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.कमर्शियल कंट्रोल : 9957555984, फुर्केटिंग (FKG): 9957555966, मरियानी (MXN): 6001882410, सिमलगुरी (SLGR): 8789543798, तिनसुकिया (NTSK): 9957555959, डिब्रूगढ़ (DBRG): 9957555960, एलजेएन-8957409292, जीडी- 8957400965.

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त ने क्या कहा?

उत्तर प्रदेश के राहत आयुक्त के ट्वीट के मुताबिक डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस हादसा पर लखनऊ और बलरामपुर से एनडीआरएफ की एक-एक टीम गोंडा भेजी गई. ट्रेन हादसे में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस तैनात की गईं और मौके पर और एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए गए हैं. घायलों को प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए तीन जिलों से एसडीआरएफ टीमें भेजी गईं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!