Uttar Pradesh: मुस्लिम महिला को PM मोदी और सीएम योगी की तारीफ करना पड़ा भारी, पति ने दे दिया तलाक

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक मुस्लिम महिला को पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ करना भारी पड़ गया. महिला के पति ने उसे तीन तलाक दे दिया है. महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी सास, पति और अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की. उसने दावा किया कि उसके पति के परिवार ने उसका गला घोंटने की भी कोशिश की.

Date Updated
फॉलो करें:

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.  यहा एक मुस्लिम महिला ने आरोप लगाया है कि अयोध्या के विकास के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करने पर उसके पति ने उसे 'तीन तलाक' दे दिया. पुलिस ने पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. मुस्लिम महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी सास, पति और अन्य लोगों ने उसके साथ मारपीट की. उसने दावा किया कि उसके पति के परिवार ने उसका गला घोंटने की भी कोशिश की. 

समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में महिला के हवाले से बताया, 'मैं मरियम बहराइच के थाना जरवल रोड के मोहल्ला सराय की रहने वाली हूं. 13 दिसंबर 2023 को मेरी शादी अयोध्या के कोतवाली नगर के मोहल्ला दिल्ली दरवाजा निवासी इस्लाम के बेटे अरशद से हुई थी. मेरे पिता ने दोनों पक्षों की सहमति से और अपनी हैसियत से ज़्यादा खर्च करके मेरी शादी करवाई थी. ' 

PM मोदी सीएम योगी की तारीफ करने पर मिला तीन तलाक 

महिला ने आगे कहा कि शादी के बाद जब मैं शहर में घूमने निकली तो मुझे अयोध्या धाम की सड़कें, वहां का विकास और माहौल बहुत पसंद आया.  इस पर मैंने अपने पति के सामने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. इसके बाद पति ने उसे उसके माता-पिता के घर वापस भेज दिया. उसने कथित तौर पर उस पर गरम दाल भी फेंकी. 

मामले पर क्या बोली पुलिस?

इस बीच जरवल रोड पुलिस थाने के एसएचओ बृजराज प्रसाद ने बताया कि कुछ समय बाद रिश्तेदार आ गए.  इसके बाद महिला अपने पति के साथ अयोध्या लौट आई. हालांकि, एसएचओ के अनुसार, पति ने मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री को अपशब्द कहे और 'तलाक, तलाक, तलाक' कहकर उसे तलाक दे दिया.  उसने आरोप लगाया कि जिस दिन उसके पति ने उसे तलाक दिया था उस दिन उसने उसके साथ मारपीट भी की थी. 

पुलिस ने दर्ज किया मामला

ऐसे में पुलिस ने शिकायत के आधार पर महिला के पति अरशद, सास रईशा, ससुर इस्लाम, ननद कुलसुम, देवर फरान व शफाक तथा ननद सिमरन समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि यह मामला मारपीट, गाली-गलौज, धमकी, दहेज निषेध अधिनियम और मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!