Uttarakhand: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का फैसला, ढाई लाख कर्मचारियों के DA में की गई बढ़ोत्तरी

Uttarakhand: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के अंदर महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी करने की बात कही है, जिसके बाद राज्य के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

 Uttarakhand: लोकसभा चुनाव आने से पूर्व सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के लगभग 2.50 लाख कर्मचारियों, पेंशनरों को महंगाई भत्ता देने की बात कही है. दरअसल महंगाई भत्ते में सरकार की तरफ से 4% की बढ़ोतरी कर दी गई है. जिसके बाद महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत बढ़ गया है. वहीं इस बात की घोषणा सचिव वित्त दिलीप जावलकर ने आज यानी बृहस्पतिवार को की है.

मुख्यमंत्री धामी का फैसला

मिली जानकारी के मुताबिक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के अंदर 4 फीसदी डीए बढ़ाने की बात कही है. जिसमें सचिवालय संघ व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अलावा विभिन्न कर्मचारी संगठनों का नाम शामिल है. दरअसल इस बात की घोषणा आज ही सीएम ने राज्य के अंदर कर दी है. इससे पहले हाल ही में जनता को  सीएम ने डीए का आदेश जारी करने का आश्वासन दिया था. वहीं इसकी घोषणा के बाद कर्मचारी संगठनों ने सीएम के इस कार्य के लिए दिल से धन्यवाद भी दिया है.

पेंशनधारियों की लिस्ट

सरकार के बढ़ते महंगाई भत्ते को देखते हुए कर्मचारी अधिक परेशान थे. सातवां वेतनमान ले रहे राज्य को सारे कर्मचारी सहित सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं के साथ शहरी स्थानीय निकायों के नियमित और कार्य प्रभारित कर्मचारियों, पूर्णकालिक कर्मचारियों, यूजीसी वेतनमानों में कार्य करने वाले को दिया जाएगा. वहीं इस डीए बढ़ोतरी का भुगतान सभी को बीते 29 फरवरी तक दिया जाएगा. जबकि बीते 1 मार्च 2024 से महंगाई भत्ते का भुगतान नियम के हिसाब से किया जाएगा.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!