Uttarkashi Tunnel Rescue: पीएम बोले, गब्बर सिंह नमस्ते, टनल से बाहर निकले मजदूरो से पीएम ने की बात

Uttarkashi Tunnel Rescue: पीएम मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग से सुरक्षित निकाले गए मजदूरों से बातचीत की और उनका हाल जाना. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने मजदूरों को सबसे पहले बधाई दी. और उनसे उनका हाल जाना.

Date Updated
फॉलो करें:

Uttarkashi Tunnel Rescue: पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग से सुरक्षित निकाले गए सभी 41 मजदूरों का हाल-चाल जाना. उनसे फोन पर घंटों बातचीत की. बातचीत के दौरान पीएम मोदी और मजदूरों को सबसे पहले बधाई दी, कि 17 दिनों के बाद सभी 41 मजदूर सुरक्षित सुंरग से बाहर निकल सके. पीएम ने बातचीत में कहा कि हम सब पर केदरनाथ बाबा और बद्रीनाथ भगवान की कृपा रही. आप लोगों ने एक-दूसरे का हौसला बनाए रखा यह एक बड़ी बात है.

'हम लोग सुरंग में भाई की तरह रहे'

मजदूरो ने पीएम से बात करते समय बताया कि वे लोग एक दूसरे का भाई की तरह ख्याल रखते थे. 17 दिन टनल में एक दूसके का सहारा बन कर रहें .हम लोगों को कभी घबराहट नहीं हुई. हम सभी अलग-अलग जिले से ताल्लुक रखते थे. लेकिन एक दूसरे को टीम की तरह मानते थे . सुरंग में सब एक दूसरे की मदद करते थे.

सुरंग में मजदूरों ने किया योगाभ्यास  

शबा अहमद ने पीएम को बताया कि वे सब मिल-बांट कर खाना खाते थे. रात में खाना के बाद सभी पैदल टहलते थे. सुरंग में 2.5 किलोमीटर था. वही, सुबह हम सभी मजदूर योगाभ्यास करते थे.

सीएम धामी को धन्यवाद 

टनल में फंसे सभी मजदूरो ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को धन्यवाद दिया. साथ ही जिन लोगों ने उनको बाहर निकालने में मदद की उनको भी धन्यवाद किया. उन्होने ये भी कहा हमेशा मजदूरों से संपर्क में रहे. लगातार हमारा हाल-चाल पूछते रहे. जब हम सुरंग से बाहर निकले तो मुख्यमंत्री ने हमें गले लगाया.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!