अमिताभ और जया बच्चन ने अपनी नेट वर्थ का किया खुलासा, संपत्ति जान उड़ जाएंगे आपके होश

Amitabh-Jaya Net Worth: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. दोनों ही एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. आइये जानें उनकी कुल संपत्ति कितनी है.

Date Updated
फॉलो करें:

Amitabh-Jaya Net Worth : बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन इंडस्ट्री के मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. दोनों ढ़लती उम्र में भी शानदार काम कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन फिल्मों के साथ छोटे पर्दे पर सक्रिय है. छोटे पर्दे पर क्विज़ रियलिटी शो, कौन बनेगा करोड़पति भी होस्ट करते हैं. जया बच्चन राज्यसभा सांसद है. हाल ही में, जया बच्चन ने अपने एक चुनावी हलफनामे में अपनी और अपने पति अमिताभ बच्चन की कुल नेटवर्थ डिक्लेयर की जो करोड़ों में हैं.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की कुल नेटवर्थ

एक रिपोर्ट के अनुसार, जया बच्चन ने 2022-2023 के लिए अपनी कुल संपत्ति 1.63 करोड़ बताई है. रिपोर्ट में प्रकाशित जानकारी के अनुसार, अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 273.74 करोड़ रुपए है. रिपोर्ट में दी गई जानकारी के अनुसार, जया का बैंक बैलेंस 10.11 करोड़ रुपये है. दूसरी ओर, अमिताभ के पास लगभग 120.45 करोड़ रुपये  है. कपल की कंबाइंड चल संपत्ति का 849.11 करोड़ रुपये की है और अचल संपत्ति 729.77 करोड़ रुपये है.

अमिताभ की गाड़ियों का कलेक्शन 

जया बच्चन ने हलफनामें में अपनी और अमिताभ बच्चन की गाड़ियों के कलेक्शन की भी जानकारी दी है. साथ ही ज्वैलरी की भी पूरी जानकारी दी है. एक्ट्रेस जया बच्चन के पास 9 करोड़ रुपये की गाड़ियों का कलेक्शन हैं.  वहीं अमिताभ बच्चन के पास 17 करोड़ रुपयों की कारों का कलेक्शन हैं जिनमें कईं लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं. बता दें, जया बच्चन के पास 40 करोड़ रुपये की ज्वैलरी भी हैं जबकि अमिताभ बच्चन  के पास  54 करोड़ की ज्वैलरी हैं.  

अमिताभ और जया बच्चन की संपत्ति का श्रोत 

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन अपने पूरे परिवार के साथ मुंबई स्थित अपने बंगले जलसा में रहते हैं. अमिताभ का परिवार लग्जरी लाइफ जीते हैं. अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में करोड़ों की संपत्ति हैं. कई फ्लैट और बंगले हैं. हाल ही में अमिताभ ने अयोध्या में भी जमीन खरीदी थी. कमाई की बात करें तो  दिगग्ज एक्ट्रेस और सांसद जया बच्चन विज्ञापन,पार्लियामेंट्री सैलरी और प्रोफेशनल फीस से कमाई करती है.  वहीं अमिताभ बच्चन की इनकम में इंटरेस्ट, रेंट, डिविडेंड्स, कैपिटल गेन्स और सोलर प्लांट से रेवेन्यू शामिल है. 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!