Dadasaheb Phalke Award 2023: मशहूर अभिनेत्री वहीदा रहमान दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से होंगी सम्मानित, अनुराग ठाकुर ने ट्विट कर दी जानकारी

Dadasaheb Phalke Award 2023: बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा जाएगा. इस बात का ऐलान सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि, दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को इस साल दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Dadasaheb Phalke Award 2023: बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्री वहीदा रहमान को दादा साहेब फाल्के अवार्ड से नवाजा जाएगा. इस बात का ऐलान सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया है. अनुराग ठाकुर ने कहा कि, दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को इस साल दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार के लिए चुना गया है. आपको बता दें कि, वहीदा रहमान को फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म गाइड, प्यासा, कागज का फूल, चौदहवीं का चांद जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए जाना  जाता है.

 वहीदा रहमान बाबा साहेब फाल्के अवॉर्ड से होंगी सम्मानित-

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है- मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान की अनुभूति हो रही है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.

उन्होंने आगे लिखा है- वहीदा जी को हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए समीक्षकों द्वारा सराहा गया है, उनमें से प्रमुख हैं, प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी और कई अन्य. अपने 5 दशकों से अधिक के करियर में, उन्होंने अपनी भूमिकाओं को बेहद खूबसूरती से निभाया है, जिसके कारण उन्हें फिल्म रेशमा और शेरा में एक कुलवधू की भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला. पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित, वहीदा जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण, प्रतिबद्धता और ताकत का उदाहरण दिया है जो अपनी कड़ी मेहनत से पेशेवर उत्कृष्टता के उच्चतम स्तर को हासिल कर सकती है.

अनुराग ठाकुर ने दी वहीदा रहमान को बधाई-

अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में आगे लिखा है-  मैं उन्हें बधाई देता हूं और विनम्रतापूर्वक उनके समृद्ध काम के लिए अपना सम्मान व्यक्त करता हूं जो हमारे फिल्म इतिहास का आंतरिक हिस्सा है. ऐसे समय में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद द्वारा पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाना भारतीय सिनेमा की अग्रणी महिलाओं में से एक के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि है और जिन्होंने फिल्मों के बाद अपना जीवन परोपकार के लिए समर्पित कर दिया है.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!