Money Laundering Case: बॉलीवुड अभिनेता प्रकाश राज को ED ने भेजा समन, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Money Laundering Case: ईडी ने त्रिची स्थित पार्टनरशिप फर्म, प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में अभिनेता प्रकाश राज को समन जारी किया है.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • बॉलीवुड अभिनेता प्रकाश राज को ED ने भेजा समन
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने किया तलब

Money Laundering: बॉलीवुड अभिनेता प्रकाश राज को मनी  लॉन्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तलब किया है. बता दें कि ईडी ने त्रिची स्थित पार्टनरशिप फर्म, प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में अभिनेता प्रकाश राज को समन जारी किया है. जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. 

बता दें कि त्रिची स्थित प्रणव ज्वैलर्स ने कतिथ तौर पर उच्च रिटर्न के वादे के साथ सोने की निवेश योजना की आड़ में जनता से 100 करोड़ रुपए इकट्टा किए थे. आधिकारियों के अनुसार प्रकाश राज इस प्रणव ज्वैलर्स के ब्रांड एंबेसडर  थे. जिसके बाद से ही वह इस जांच के दायरे में हैं. कथित पोंजी स्कीम चलाने के आरोप में ईडी द्वारा सोमवार को कंपनी पर छापेमारी की गई थी. 

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में किया तलब

 ईडी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार "जांच के दौरान पता चला है कि  प्रणव ज्वैलर्स और अन्य जुड़े व्यक्तियों ने सोने के आभूषणों की खरीद की आड़ में सार्वजनिक धन को फर्जी संस्थाओं प्रदाताओं को हस्तांतरित करके जनता को धोखा दिया है. 

ईडी ने  आगे कहा कि जांच के दौरान ये भी सामने आया  है कि प्रणव ज्वैलर्स की पुस्तकों में आपूर्तिकर्ता पार्टियां प्रदाता थीं, जिन्होंने जांच में प्रणव ज्वैलर्स को 100 करोड़ से अधिक की राशि के लिए समायोजन करने की बात को कबूल लिया है, साथ ही बैंक भुगतान के बदले आरोपी व्यक्तियों को नकद देने की बात भी मानी है. सोमवार को की गई छापेमारी के दौरान ईडी को कई दस्तावेज, 23.70 लाख नगद और 11.60 किलोग्राम वजन के सोने के आभूषण प्राप्त हुए हैं.