Michael Gambon: माइकल गैंबोन का 82 वर्ष की आयु में निधन

Michael Gambon: हॉलीवुड फिल्म ‘हैरी पॉटर’ में एल्बस डंबलडोर’ की भूमिका निभाने वाले एक्टर सर माइकल गैंबोन का निधन हो गया है. वह 82 वर्ष के थे. एक्टर के निधन की जानकारी उनकी पत्नी और बेटे ने दी है. उनकी मौत की खबर से न सिर्फ उनके परिवार को बल्कि फैंस को भी गहरा सदमा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Michael Gambon: हॉलीवुड फिल्म ‘हैरी पॉटर’ में एल्बस डंबलडोर’ की भूमिका निभाने वाले एक्टर सर माइकल गैंबोन का निधन हो गया है. वह 82 वर्ष के थे. एक्टर के निधन की जानकारी उनकी पत्नी और बेटे ने दी है. उनकी मौत की खबर से न सिर्फ उनके परिवार को बल्कि फैंस को भी गहरा सदमा लगा है.

वह काफी समय से निमोनिया की बीमारी से ग्रस्त थे. गैंबोन करियर चलने में 60 साल बिताए, और उन्होंने कई प्रमुख भूमिकाओं में काम किया, जैसे कि “द किंग्स स्पीच,” “द सिंगिंग डिटेक्टिव,” “गोस्फोर्ड पार्क,” “जूडी,” और “पैडिंगटन” फ़िल्में, जिनमें उन्होंने अंकल पास्टुज़ो की आवाज दी. उन्होंने “हैरी पॉटर” फ़िल्म फ्रेंचाइज़ के हिस्से के रूप में एल्बस डंबलडोर की भूमिका निभाई थी.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सर माइकल गैंबोन के निधन की जानकारी उनकी पत्नी लेडी गैंबोन और बेटे फर्गस ने दी. उन्होंने कहा, “हमे सर माइकल गैंबोन के निधन की घोषणा करते हुए बहुत ज्यादा दुख हो रहा है. वो एक प्यारे पति और पिता थे.”

बता दे कि कुछ साल पहले अपनी पंक्तियाँ भूल जाने के कारण हुए घबराहट के दौरे के कारण उन्हें तत्काल अस्पताल भेजा गया था.

माइकल गैंबोन का जन्म 19 अक्टूबर, 1940 को काबरा, डबलिन, आयरलैंड में हुआ था. जब गैंबोन पांच साल के थे, तब उनके पिता, एडवर्ड गैंबोन, एक इंजीनियर, और मां मैरी एक दर्जी थी.

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!