लॉरेंस बिश्नोई मामले में राकेश टिकैत ने दी सलमान खान को सलाह, कहा जल्दी मंदिर जाएं और..

लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले में चेतावनी दी है. अब इस मामले में किसान नेता राकेश टिकैत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को सलाह दी है. उन्होंने काले हिरण मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से माफ़ी मांगने की सलाह दी है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: Social Media

Lawrence Bishnoi: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. एनआईए ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल विश्नोई को मोस्ट वांटेड के लिस्ट में शामिल किया है. साथ ही इसे ढूंढने में मदद करने वालों को 10 लाख का इनाम देने की घोषणा की है.

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बिश्नोई गैंग की ओर से एक संदेश जारी करते हुए इस घटना की जिम्मेदारी ली गई थी. साथ ही सलमान खान को एक बार फिर चेतावनी दी गई. जिसके बाद बॉलीवुड के सुपर स्टार सलमान खान की सुरक्षा और भी ज्यादा बढ़ा दी गई. 

किसान नेता की सलाह

लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले में चेतावनी दी है. अब इस मामले में किसान नेता राकेश टिकैत ने बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को सलाह दी है. उन्होंने काले हिरण मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से माफ़ी मांगने की सलाह दी है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतना पड़ सकता है. 

बिश्नोई समुदाय के प्रति सम्मान

टिकैत ने कहा कि माफ़ी मांगने से न केवल खान को मदद मिलेगी बल्कि बिश्नोई समुदाय के प्रति सम्मान भी प्रदर्शित होगा. उन्होंने कहा कि ये समाज से जुड़ा मामला है. इसलिए सलमान खान को मंदिर जाकर माफ़ी मांगनी चाहिए, नहीं तो जेल में बंद आदमी उन्हें कभी भी टपकवा सकता है.

टिकैत ने कहा कि वो एक बदमाश आदमी है इसलिए उससे उलझना सही नहीं है. लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के बीच ये विवाद 1998 में शुरु हुआ था. जब एक फिल्म की शुटिंग के दौरान सलमान काले हिरण का शिकार करने निकले थे.  काला हिरण बिश्नोई समुदाय के लिए पूजनीय जानवर है. हालांकि सलमान खान की ओर से हमेशा इस आरोप को खारिज कर दिया गया है. 

बिश्नोई समुदाय का दावा

बिश्नोई के चचेरे भाई रमेश की ओर से दावा किया गया था कि सलमान खान ने खाली चेक देकर मामले को सुलझाने का प्रयास किया था. लेकिन समुदाय को पैसे में कोई दिलचस्पी नहीं है. यह पूरा मामला वैचारिक टकराव से उपजा है. इस पूरे मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार सलमान कान को माफी मांगने को कहा है. लेकिन सलमान खान की ओर से इस बात कभी माना नहीं गया. 

Tags :