Shammi Kapoor Birthday: अपने से 20 साल छोटी मुमताज पर दिल हार बैठे थे शम्मी कपूर, जानिए उनकी प्रेम कहानी की दास्तां

Shammi Kapoor Birthday: हिंदी सिनेमा में 50 से 60 के दशक के बीच अभिनेता शम्मी कपूर ने खूब सुर्खियां बटोरी. उस दौरान उनकी गिनती सुपरस्टार अभिनेताओं में होती थी. दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर अपने से 20 साल छोटी एक्ट्रेस एक नजर में ही दिल हार बैठे थे. हालांकि उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई थी. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Shammi Kapoor Birthday: हिंदी सिनेमा में 50 से 60 के दशक के बीच अभिनेता शम्मी कपूर ने खूब सुर्खियां बटोरी. उस दौरान उनकी गिनती सुपरस्टार अभिनेताओं में होती थी. दिग्गज अभिनेता शम्मी कपूर अपने से 20 साल छोटी एक्ट्रेस एक नजर में ही दिल हार बैठे थे. हालांकि उनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई थी. आज शम्मी कपूर का बर्थ एनिवर्सरी है तो चलिए इस खास मौके पर उनकी अधूरी प्रेम कहानी की दास्तान जानते हैं.

शमी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर 1931 को  कपूर खानदान में जन्म हुआ था. उन्होंने फिल्मों में अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे थे. उनकी फिल्म के साथ-साथ उनके गाने लोगों के द्वारा खूब पसंद किए जाते थे. वह दिखने में काफी गुड लुकिंग थे इसके लिए ऑडियंस के साथ-साथ अभिनेत्रियां भी उनकी दीवानी थी. इसमें एक अभिनेत्री मुमताज का भी नाम शामिल है. उस जमाने में मुमताज भी सबसे सुंदर अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार थी.

मुमताज और शम्मी कपूर की जोड़ी-

मुमताज और शम्मी कपूर पर फिल्माया गया मशहूर गाना ‘आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे’ लोगों को आज भी खूब पसंद आते हैं. इस गाने में उनकी केमिस्ट्री लोगों का दिल जीतने में कामयाब रही थी. यह गाना फिल्म ‘ब्रह्मचारी’ का है. यह इकलौती फिल्म थी जिसमें दोनों ने साथ काम किया और इसके बाद दोनों कभी भी पर्दे पर एक साथ नजर नहीं आए. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही मुमताज से शमी कपूर से अपने प्यार का इजहार किया था. वहीं शम्मी कपूर को भी मुमताज पसंद थी इसलिए उन्होंने भी हां कर दिया. दोनों की प्यार की चर्चाएं खूब हुई.

शम्मी कपूर ने मुमताज को शादी के लिए किया था प्रपोज-

आपको बता दें कि, दोनों के रिलेशनशिप को कई साल बीतने के बाद जब शादी की बात आई तो शम्मी कपूर ने मुमताज को शादी के लिए प्रपोज किया.हालांकि उन्होंने शादी के प्रपोजल के साथ-साथ एक शर्त भी एक्ट्रेस के सामने रख दी. जिसके बाद मुमताज ने  शादी से मना कर दिया. दरअसल,  शम्मी कपूर ने मुमताज के सामने शर्त रखी की, शादी के बाद वह फिल्मों में काम नहीं करेगी हालांकि उस समय मुमताज की उम्र महज 17 साल की थी और वह बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रही थी.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!