The Vaccine War: बॉक्स ऑफिस पर हुई धड़ाम, ऑस्कर में छाई फिल्म, मिला ये बड़ा सम्मान

The Vaccine War: द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री बीते महीने ही सत्य घटना पर आधारित एक फिल्म को दर्शकों के सामने लाए थे. बता दें कि उनकी फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ बीते महीने ‘फुकरे-3’ और ‘चंद्रमुखी-2’ के साथ सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. लेकिन फिल्म ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ कि तरह दर्शकों […]

Date Updated
फॉलो करें:

The Vaccine War: द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री बीते महीने ही सत्य घटना पर आधारित एक फिल्म को दर्शकों के सामने लाए थे. बता दें कि उनकी फिल्म ‘द वैक्सीन वॉर’ बीते महीने ‘फुकरे-3’ और ‘चंद्रमुखी-2’ के साथ सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी. लेकिन फिल्म ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ कि तरह दर्शकों के दिलों में वह जगह नहीं बना पाई. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी धीमी रफ्तार से आगे बढ़ रही है. लेकिन फिल्म को लेकर ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से बहुत बड़ी खुशी सामने आई है.

ऑस्कर की तरफ से मिला ये सम्मान

डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने आधिकारिक अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए फैंस के साथ एक खुशखबरी को साझा किया है . उन्होंने ऑस्कर की तरफ से मिले एक लेटर की कॉपी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. इस लैटर में ‘एकडेमी ऑफ मोशन पिक्चर एंड साइंस’ की लाइब्रेरी में परमानेंट कलेक्शन के लिए विवेक रंजन अग्निहोत्री के ‘द वैक्सीन वॉर’ के स्क्रीनप्ले की कॉपी को देने की गुजारिश ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन की तरफ से की गई है.

लेटर को लेकर अग्निहोत्री ने क्या लिखा

इस लेटर को ऑस्कर ऑर्गेनाइजेशन ने अपनी मेल आईडी से लेकर अपनी वेबसाइट तक सभी की जानकारी साझा की है. वहीं आए हुए इस लेटर पर खुशी व्यक्त करते हुए लिखा अग्निहोत्री ने लिखा कि मुझे गर्व है कि ‘द वैक्सीन वॉर’ ,जो एक सच्ची कहानी है, उसे परमानेंट कलेक्शन के लिए इनवाइट किया गया है. ‘मुझे इस बात कि खुशी आने वाले 100 सालों में और उससे भी अधिक सालों तक लोग इंडिया के सुपरहिरोज कि कहानी पढ़ेंगे’. फिल्म द वैक्सीन वॉर में नाना पाटेकर और पल्लवी जोशी जैसे सितारों ने मुख्य भूमिका निभाई है. मूवी का अब तक टोटल कलेक्शन 13 करोड़ तक पहुंचा है.