‘माफी मांगता हूं’, हार के बाद ऋषि सुनक का पहला बयान; कही ये बात

UK Polls: हार के बाद ऋषि सुनक ने कहा कि 'लेबर पार्टी ने इस चुनाव में जीत हासिल की है और मैंने कीर स्टार्मर को फोन कर उनकी जीत पर बधाई दी. आज, सत्ता शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से स्थानांतरित हो जाएगी.

Date Updated
फॉलो करें:

UK Polls: ब्रिटेन चुनाव में वोटों की गिनती जारी है, लेकिन तस्वीर लगभग साफ हो गई है. लेबर पार्टी प्रचंड जीत के साथ ब्रिटेन की सत्ता पर काबिज होने जा रही है और लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री हो सकते हैं. मौजूदा प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. साथ ही उन्होंने कीर स्टार्मर को फोन पर जीत की बधाई भी दी है.

अभी तक के वोटों की गिनती में  लेबर पार्टी 300 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं कंजर्वेटिव पार्टी सिर्फ 81 सीट पर जीती है. चुनाव नतीजों पर ऋषि सुनक ने अपने संसदीय क्षेत्र रिचमंड और नॉर्दर्न एलर्टन में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं माफी मांगता हूं और इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं. ऋषि सुनक ने अपने संबोधन में कहा कि 'लेबर पार्टी ने इस चुनाव में जीत हासिल की है और मैंने कीर स्टार्मर को फोन कर के उनकी जीत पर बधाई दी. आज, सत्ता शांतिपूर्ण और व्यवस्थित तरीके से स्थानांतरित हो जाएगी. 

हार की जिम्मेदारी लेता हूं

ऋषि सुनक ने कहा कि 'मैं कंजर्वेटिव पार्टी के कई अच्छे, मेहनती उम्मीदवारों की हार की जिम्मेदारी लेता हूं, जो आज रात अपनी कोशिशों, अपने स्थानीय रिकॉर्ड और अपने समुदायों के प्रति समर्पण के बावजूद  चुनाव हार गए. मुझे इसका दुख है. मैंने बतौर प्रधानमंत्री अपना सौ फीसदी देने की कोशिश की. अब मैं लंदन जाऊंगा, जहां मैं प्रधानमंत्री का पद छोड़ने से पहले आज रात के परिणाम के बारे में और अधिक बताऊंगा. 

हर व्यक्ति की सेवा करूंगा

ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर ने चुनाव नतीजों को लेकर मतदाताओं का आभार व्यक्त किया. कीर स्टार्मर ने कहा कि 'देश के लोग परिवर्तन के लिए तैयार हैं और दिखावे की राजनीति को खत्म करने के लिए उन्होंने मतदान किया है. होलबोर्न और सेंट पैनक्रास सीटों से जीतने के बाद अपने विजय भाषण में 61 वर्षीय स्टार्मर ने कहा कि 'चाहे लोगों ने उन्हें वोट दिया हो या नहीं, मैं इस निर्वाचन क्षेत्र के हर व्यक्ति की सेवा करूंगा. मैं आपके लिए बोलूंगा, आपका साथ दूंगा, हर दिन आपकी लड़ाई लड़ूंगा. अब समय आ गया है कि हम अपना काम करें.  

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!