बांग्लादेश की बत्ती गुल कर सकते हैं अडानी, अरबों का बिल है बकाया 

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश में मची राजनीतिक उथल-पुथल की बीच अब देश में अंधेरा कायम होने का खतरा मंडरा रहा है. भारत की एक कंपनी का अरबों रुपया बांग्लादेश पर बिजली के बिल के रूप में बकाया है. इस कारण कंपनी जल्द ही बांग्लादेश की बत्ती गुल कर सकती है. 

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: social media

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश की मुश्किलें थमने की बजाय लगातार बढ़ती ही जा रही हैं. देश में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल और अंतरिम सरकार के गठन के बीच देश पर एक और संकट सामने आ गया है. यह संकट देश की बिजली का है, जिसकी सप्लाई भारत की कंपनी अडानी पावर द्वारा होती है. बांग्लादेश ने अभी तक कंपनी का बिल नहीं चुकाया है. बांग्लादेश पर अडानी पावर की ओर से अरबों रुपये का बिल बकाया है. 

बांग्लादेश ने अगर इस बकाये का भुगतान नहीं किया तो हो सकता है कि अडानी पावर देश की बिजली रोक सकती है. देश में हुई इस राजनीतिक उथल-पुथल के दौर में यह संकट काफी बड़ा हो सकता है. बीते कुछ हफ्तों में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. इसके बाद बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन हुआ था. 

बांग्लादेश बैंक के गर्वनर ने कही ये बात 

बांग्लादेश के नवनियुक्त गर्वनर अहसान एच.मंसूर ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि अगर हम अडानी पावर को भुगतान नहीं करते हैं तो वे हमें बिजली देना बंद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को सुलझाने के लिए हमारी बात अडानी पावर से  हो रही है. अंतरिम सरकार इस पर बात कर रही है. अडानी समूह के प्रतिनिधि ने बांग्लादेश के बकाए पर टिप्पणी मांगने वाले ईमेल का जवाब नहीं दिया है. 

Tags :

    Subscribe to Our YouTube Channel!

    Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!