Canada Controversy: कनाडाई पीएम ट्रूडो के बाद विदेश मंत्री ने भी लगाए भारत पर लालछन, जानिए क्या कहा

Canada Controversy: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह की निज्जर की मौत के कारण शुरू हुआ विवाद दो देशों की बीच दीवार खड़ी कर चुका है. जहां एक ओर कनाडा भारत पर आरोप लगा रहा है कि हरदीप की हत्या में भारत का हाथ है वहीं भारत सरकार ने इस मसले पर कनाडा को लताड़ लगाई है. […]

Date Updated
फॉलो करें:

Canada Controversy: खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह की निज्जर की मौत के कारण शुरू हुआ विवाद दो देशों की बीच दीवार खड़ी कर चुका है. जहां एक ओर कनाडा भारत पर आरोप लगा रहा है कि हरदीप की हत्या में भारत का हाथ है वहीं भारत सरकार ने इस मसले पर कनाडा को लताड़ लगाई है. कनाडा के प्रधानमंत्री द्वारा दिए विवादित बयान के बाद वहां के विदेश मंत्री ने भी एक बार फिर से भारत के खिलाफ बयानबाजी की है.

कनाडा के रक्षामंत्री बिल ब्लेयर ने कहा है कि निज्जर की हत्या को लेकर हमें जो भी सबूत मिले हैं वो विश्वसनीय हैं और हम उनको लेकर काफी चिंतित हैं.

बिल प्लेयर से जब पूछा गया कि क्या वह इस तरह का खुलासा करने को लेकर बिल्कुल भी चिंतित हैं कि सार्वजनिक रूप से इस तरह की जानकारी शेयर करने से यह इस हत्या को अंजाम देने वाले लोगों की जांच या अभियोजन को खतरे में डाल सकता है? इस पर उन्होंने कहा कि हमारे पास निज्जर की हत्या को लेकर जो सबूत हैं, उन पर विश्वास किया जा सकता है.

कनाडाई रक्षा मंत्री का कहना है कि हमें जो सबूत मिले हैं और जो भी खुफिया जानकारी मिली है उससे हम बहुत चिंतित हैं. उन्होंने आगे कहा कि एक पूर्व पुलिस अधिकारी और निश्चित रूप से एक सांसद के रूप में भी हम बहुत चिंतित हैं.

ब्लेयर ने कहा कि हमने निश्चित रूप से भारत सरकार से संपर्क किया है, हमने अपने सहयोगियों से बात की है और हमने यह सुनिश्चित करने के लिए समर्थन भी मांगा है ताकि इस मामले में न्याय और सच्चाई सामने आ सके.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!