Canada: कनाडा सरकार का बदला रूप, 5 लाख वीजा देने की कर रहा तैयारी

Canada: खालिस्तानियों का सहयोग करने के बाद अपने ही देश की साजिशों में घिरती कनाडा सरकार ने भारत के प्रति अपना इरादा बदल लिया है. कनाडाई सरकार ने भारतीय युवाओं और इमिग्रेंट्स कनाडा में एंट्री देने के लिए नई योजना पर काम करने की शुरूआत कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक साल 2026 तक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Canada: खालिस्तानियों का सहयोग करने के बाद अपने ही देश की साजिशों में घिरती कनाडा सरकार ने भारत के प्रति अपना इरादा बदल लिया है. कनाडाई सरकार ने भारतीय युवाओं और इमिग्रेंट्स कनाडा में एंट्री देने के लिए नई योजना पर काम करने की शुरूआत कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक साल 2026 तक प्रत्येक वर्ष पांच लाख भारतीय कनाडा में प्रवेश कर पाएंगे. वहीं इसके तहत पंजाब के नागरिकों को सबसे अधिक लाभ मिलने वाला है.

हरदीप सिंह निज्जर

बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद खालिस्तान समर्थक गुट के दबाव के कारण वर्तमान पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत के साथ अपने रिश्ते बिगाड़ लिए थे. जिसके बाद कनाडा सरकार को अपने ही देश में विरोध का सामना करना पड़ा है. जबकि भारत सरकार के कड़े रुख के कारण कनाडा जाने वाले एवं वहां से भारत आने वाले लोगों को अधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद अपनी खराब इमेज को सुधारने के लिए पीएम ट्रूडो ने अब एक नई प्लानिंग की शुरूआत की है.

5 लाख भारतीयों मिलेगा वीजा

मिली सूचना के आधार पर कनाडा ने वर्ष 2024 में 4.85 लाख नए वीजा देने की योजना तैयार की है. इसके ततपश्चात अब वे इसकी वक्त सीमा बढ़ाने वाले हैं. दरअसल वर्ष 2026 तक अब प्रत्येक साल 5 लाख लोगों को कनाडा में प्रवेश करने की अनुमती दी जाएगी. वहीं इमिग्रेशन नागरिकता मंत्री मार्क मिलर ने नई योजना के बारे में कहा कि, साल 2026 तक इमिग्रेशन लेवल हर वर्ष पांच लाख बढ़ा दिया जाएगा. क्योंकि कनाडा में जाने वाले भारतीयों में सबसे अधिक पंजाबी नागरिक शामिल होते हैं. इस प्रकार से इस योजना के लॉन्च होते ही सबसे ज्यादा लाभ पंजाबियों को ही पहुंचने वाला है.