Canada: खालिस्तानियों ने पोस्टर जारी कर भारतीय राजनयिकों को बताया हत्यारा, विदेश मंत्री ने कहा…

Canada: सोशल मीडिया पर एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। पोस्टर में खालिस्तान समर्थक और आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को ‘शहीद’ बताया गया है. इसी के साथ दो भारतीय राजनयिकों को हत्यारा भी कहा गया है. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए  भारत ने चेतावनी दी है कि अगर कोई देश खालिस्तानियों को […]

Date Updated
फॉलो करें:

Canada: सोशल मीडिया पर एक पोस्टर तेजी से वायरल हो रहा है। पोस्टर में खालिस्तान समर्थक और आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को ‘शहीद’ बताया गया है. इसी के साथ दो भारतीय राजनयिकों को हत्यारा भी कहा गया है. इस मामले पर संज्ञान लेते हुए  भारत ने चेतावनी दी है कि अगर कोई देश खालिस्तानियों को पनाह देगा तो उसका असर सीधा हमारे रिश्तों पर पड़ेगा.

खालिस्तान समर्थकों ने कनाडा में भारतीय राजनयिकों को धमकी दी है. मामले से जुड़ा हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पोस्टर में 8 जुलाई को रैली निकालने का भी जिक्र किया गया है. भारतीय राजनयिकों के खिलाफ सर्कुलेट कए जा रहे पोस्टर्स पर विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर ने कहा कि हमने कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया जैसे अपने सहयोगी देशों से खालिस्तानियों को जगह न देने का अनुरोध किया है.

उनका कहना है जो देश खालिस्तान को पनाह देगा उसका सीधा असर हमारे संबंधों पर पड़ेगा. उन्होंने कहा ने इस मामले को कनाडा और ओटावा की सरकार के सामने उठाएंगे.

इस तरह के पोस्टर के सामने आने के बाद से राजनयिकों की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. एक वरिष्ठ भारतीय अधिकारी ने कहा कि भारतीय राजनायिकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर ग्लोबल अफेयर्स कनाडा, देश के विदेश मंत्रालय, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) को काम सौंपा गया है. साथ ही ओटावा और टोरंटो पुलिस विभागों को अनौपचारिक रूप से सूचित किया गया है.

बता दें कि पिछले महीने ही आतंकी निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हरदीप सिंह निज्जर खालिस्तान कमांडो फोर्स का मुखिया था जिसे 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया के सरी शहर में एक गुरुद्वारे की पार्किंग में गोली मारकर दिया गया है. भारत सरकार ने निज्जर पर 10 लाख रुपए का इनाम रखा था.   

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!