Canada Plane Crash: कनाडा के वैंकूवर में भयानक विमान हादसा, दो भारतीय पायलट समेत 3 की मौत

Canada Plane Crash: कनाडा और भारत के रिश्ते के तल्खी के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कनाडा में वैंकूवर के पास चिल्लीवैक में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट सहित तीन लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार चिल्लीवैक इलाके […]

Date Updated
फॉलो करें:

Canada Plane Crash: कनाडा और भारत के रिश्ते के तल्खी के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, कनाडा में वैंकूवर के पास चिल्लीवैक में एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में दो भारतीय ट्रेनी पायलट सहित तीन लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार चिल्लीवैक इलाके में एक पेड़ से विमान टकरा गया जिसके बाद वह दुर्घटना का शिकार हो गया और उसके बाद एक होटल की इमारतों के पीछे झाड़ियों में जा गिरा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हादसे में मरने वाले दोनों भारतीय पायलट की पहचान अभय गडरू और यश विजय रामुगाडे नाम से की गई है. दोनों मुंबई के निवासी थे. वहीं घटना के बाद स्थानीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं.

कनाडा पुलिस ने कहा कि, घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है. कनाडा पुलिस ने बताया कि. ये हादसा दो इंजन वाले छोटे विमान जिसका नाम पाइपर पीए-34 सेनेका है उसमें हुआ. आपको बता दें कि, दुर्घटना का शिकार हुआ विमान पीए-34 को साल 1972 में बनाया गया था लेकिन 2019 में रजिस्टर किया गया था.

परिवार को सूचना देने की कर रहे कोशिश-

कनाडा पुलिस ने कहा कि, वे मृतक के परिवार वालों को जानकारी देने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि क्रैश की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है. कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा है कि, वह जांचकर्ताओं को भेज रहा है. वहीं स्वास्थ्य सेवाओं ने कहा कि, पांच एम्बुलेंस और एक पैरामेडिकल सुपरवाइजर दुर्घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं दो एयर एम्बुलेंस हेलीकॉप्टर रास्ते में थे लेकिन दुर्घटना वाले क्षेत्र में पहुंचने से पहले ही उन्हें रद्द कर दिया गया.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!