Canada Controversy: भारत से विवाद के बीच कनाडा ने खालिस्तानियों पर लिया एक्शन, पोस्टर बैनर हटाने के आदेश

Canada Controversy: खालिस्तानी आतंकवाद को लेकर दो देशों के बीच शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत कनाडा से कहता आया है कि वह अपने देश में पल रहे खालिस्तानी आतंकियों को शरण देना बंद करे. इस सबके बीच कनाडा ने निज्जर की मौत के पीछे बिना किसी सबूत के भारत पर आरोप […]

Date Updated
फॉलो करें:

Canada Controversy: खालिस्तानी आतंकवाद को लेकर दो देशों के बीच शुरू हुआ विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत कनाडा से कहता आया है कि वह अपने देश में पल रहे खालिस्तानी आतंकियों को शरण देना बंद करे. इस सबके बीच कनाडा ने निज्जर की मौत के पीछे बिना किसी सबूत के भारत पर आरोप लगा कर नए विवाद को जन्म दे दिया है. फिलहाल खबर आ रही है कि ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में खालिस्तान के समर्थन में लगे होर्डिंग और बैनर महत्वपूर्ण जगहों से हटाने के आदेश दिए गए हैं.

बता दें कि खालिस्तानी अपने एजेंडे को लोगों तक पहुंचाने के इरादे से जगह-जगह पर बैनर और पोस्टर लगा रखे थे जिन्हें अब हटाने के आदेश दिए गए हैं. इस तरह के पोस्टर ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के प्रमुख इलाकों में भारी संख्या में लगाए गए थे. इसके अलावा कनाडा ने अमेरिका सीमा पर भी रह रहे खालिस्तान समर्थक संगठनों को इसी तरीके से अपने प्रोपेगंडा मटेरियल को हटाने के निर्देश दिए हैं.

फिलहाल ऐसे आदेशों से वहां की सरकार के इरादे साफ नहीं हो जाते. खालिस्तानी आतंकी विदेशी जमीन पर बैठकर लगातार देश के खिलाफ साजिश रचते रहते हैं. इसी के चलते भारत कनडा, यूएस, ब्रिटेन समेत तमाम देशों से इस मसले पर बात करता रहा है और कहता रहा है कि वे अपने देश में आतंकियों को शरण देना बंद करें.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!