Coronavirus: चीन में कोविड-19 की नई लहर का खतरा, डॉक्टर ने किया बेहद चौंकाने वाला दावा

Coronavirus: चीन में एक बार फिर से कोविड-19 की नई लहर दस्तक दे सकती है। यह नई लहर इतनी खतरनाक हो सकती है कि जून महीने में हर हफ्ते करीब साढ़े छह करोड़ लोग इससे संक्रमित हो सकते है। दरअलस, चीन के नेशनल क्लीनिकल रिसर्च सेंटर फॉर रेसपिरेटरी डिजीज के निदेशक झोंग नानशान ने दावा […]

Date Updated
फॉलो करें:

Coronavirus: चीन में एक बार फिर से कोविड-19 की नई लहर दस्तक दे सकती है। यह नई लहर इतनी खतरनाक हो सकती है कि जून महीने में हर हफ्ते करीब साढ़े छह करोड़ लोग इससे संक्रमित हो सकते है। दरअलस, चीन के नेशनल क्लीनिकल रिसर्च सेंटर फॉर रेसपिरेटरी डिजीज के निदेशक झोंग नानशान ने दावा किया है कि मई में कोरोना की नई लहर आने की संभावना है और जून तक हर हफ्ते करीब साढ़े छह करोड़ लोग इससे संक्रमित हो सकते है।

अप्रैल से कोरोना के मामलों में हुआ इजाफा

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो चीन में अप्रैल महीने से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। बताया जा रहा है कि देश में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट एक्सबीबी की वजह से कोरोना के मामले बढ़े है। निदेशक झोंग नानशान ने दावा किया है कि चीन में मई के अंत तक चार करोड़ लोग संक्रमित हो सकते है। वहीं जून तक करीब साढ़े छह करोड़ लोग वायरस की चपेट में आ सकते है।

नई वैक्सीन का ट्रायल जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, XBB ओमिक्रोन के BA.2.75 और BJ.2 सब-वैरिएंट का ही हाइब्रिड रूप है। पिछले साल ओमिक्रोन वैरिएंट ने पूरे देश को अपनी चपेट में ले लिया था। उस वक्त चीन में हर दिन करीब तीन करोड़ कोरोना के संक्रमित मामले सामने आ रहे थे और बड़ी तादाद में लोग संक्रमित हुए थे। चीनी सरकार ने कोरोना की लहर पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन तक लगाया था। बावजूद इसके कोरोना के मामले बढ़ते गए। वहीं अब कोरोना की नई लहर को देखते हुए सरकार ने बचाव कार्य शुरू कर दिए है। चीनी सरकार नई वैक्सीन को मजूंरी देने की तैयारी कर रही है।