Donald Trump: ट्रंप को हुई जेल! पहली बार कोई राष्ट्रपति पहुंचा जेल

Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. ट्रंप इस समय दर्जनों आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में घोखाधड़ी के मामले में फुल्टन काउंटी पुलिस के सामने सरेंडर किया. इतना ही नहीं इस दौरान उनका बकायदा एक […]

Date Updated
फॉलो करें:

Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. ट्रंप इस समय दर्जनों आपराधिक आरोपों का सामना कर रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में घोखाधड़ी के मामले में फुल्टन काउंटी पुलिस के सामने सरेंडर किया. इतना ही नहीं इस दौरान उनका बकायदा एक कैदी की तरह मगशॉट लिया गया. इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति बन गए हैं, जिनका कैदियों की तरह मगशॉट लिया गया है. ट्रम्प को जेल में कैदी नंबर PO1135809 के रूप में रखा गया है. हाालंकि वो 20 मिनट बाद ही जेल से बाहर भी आ गए हैं.

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सरेंडर करने के बाद शेरिफ ऑफिसर ने कहा कि, ट्रंप को औपचारिक रुप से गिरफ्तार किया गया था, ये उनकी चौथी गिरफ्तारी थी. इसके बाद फुल्टन काउंटी जेल ने एक मग शॉट जारी किया है. ट्रंप की ये तस्वीरें जर्जिया में सरेंडर करने के बात की है. इस तस्वीर में ट्रंप नीला ब्लेजर और लाल टाई पहने हुए हैं कैमरे की तरफ देखते हुए नजर आ रहे हैं.

अमेरिका में नवंबर 2020 में चुनाव में ट्रंप ने अपनी हार स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद ट्रंप पर ज
र्जिया में राष्ट्रपति चुनाव नतीजों को बदलने की धोखाधड़ी, धमकी देने और जालसाजी के आरोप लगाए गए हैं. उधर जेल से बाहर आने के बाद ट्रम्प ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैंने कुछ भी गलत नहीं किया.

ट्रंप ने कहा मैने कुछ गलत नहीं किया-

डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दर्जनों केस दर्ज हैं इस वजह से 2024 के चुनाव में फिर से राष्ट्रपति बनने के लिए प्रचार करते समय उनकी कानूनी समस्याएं बढ़ सकती हैं. इससे पहले ट्रंप ने हाल ही में जॉर्जिया के जेल में सरेंडर किया था, जहां उन्हें 2 लाख डॉलर के मुचलके पर जमानत दे दी गई थी.

ट्रंप पर लगे ये आरोप-

ट्रंप पर कई सारे आरोप लगे हैं जिसमें, एक एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए भुगतान को छुपाने के लिए गलत अकाउंटिंग का आरोप, दूसरा अभियोग फ्लोरिडा में अपने फॉर्म हाउस मार-ए-लॉगो में अवैध रूप से क्लासिफाइड फाइलें छिपाने का आरोप और अब उनके खिलाफ तीसरे अभियोग की शुरुआत वाशिंगटन डीसी में हुई, 2020 के चुनाव परिणामों में हस्तक्षेप करके सत्ता में बने रहने की कोशिश करने का आरोप है.

आपको बता दें कि, डोनाल्ड ट्रंप पर कई आरोपों में दोषी पाए जाने पर जेल की सजा के बजाय जुर्माना लगाया जा सकता है, लेकिन गंभीर आरोपों में जेल भी जाना पड़ सकता है.