पिता बच्चे को ले गया फुट मसाज पार्लर, घर आने पर काट दी उंगली

China finger Infection: चीन से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक चार साल की बच्ची की उंगली इसलिए काट दी गई क्योंकि उसके पिता उसे नाखूनों में फंगल संक्रमण का इलाज कराने के लिए फुट मसाज पार्लर ले गए थे.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: AI Gen, (Credit by Freepik)

China finger Infection: भारत के पड़ोसी देश चीन में एक 4 साल के बच्चे की उंगली काटनी पड़ी. इसका कारण था कि वो अपने पिता के साथ फुट मसाज पार्लर गया था. 26 सितंबर को चाइना कंज्यूमर न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 7 जुलाई को चीन के चोंगकिंग में एक पिता अपने 4 साल के बच्चे को लुओझेंडोंग फुट मसाज पार्लर ले गया. जहां दावा किया कि उसके पास एक 'नाखून हटाने वाली क्रीम' है जो लड़के की स्थिति का प्रभावी ढंग से इलाज कर सकती है. उसने लिन के संक्रमित नाखून पर क्रीम लगाई और उसे एक इलास्टिक बैंडेज से लपेटा, जिसके लिए इलाज के लिए 600 युआन का शुल्क लिया गया.

दूसरे के नाम से खुला था दुकान 

हालांकि, दो दिन बाद पिता को पता चला कि उसके बेटे की उंगली खराब हो गई और काली पड़ गई है. वह उसे तुरंत अस्पताल ले गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज किया और फैसला किया कि संक्रमण को रोकने के लिए लड़के की बाईं तर्जनी उंगली काटनी होगी. पिता ने मसाज पार्लर से 200,000 युआन (यूएस$29,000) से अधिक का मुआवज़ा मांगा, जिसे उन्होंने यह कहते हुए अस्वीकार कर दिया कि यह पैसा बहुत ज़्यादा है.

इस घटना के बाद पिता ने इसकी शिकायत पुलिस को दी. इस मामले की जांच में पाया गया की नाखून हटाने वाली क्रीम का उचित लाइसेंस नहीं था. उस क्रीम में किसी भी प्रकार का कोई गुण नहीं था. साथ ही दुकान का लाइसेंस जिस नाम पर लिया गया था, उस नाम से नहीं खुला था. 

जांच में सब कुछ साफ 

इस जांच के बाद दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया गया. सरकार ने बच्चे का फ्री में इलाज कराया और साथ में  परिवार को 160,000 युआन  का मुआवज़ा देने का आदेश भी दिया. इस जांच के बाद पारंपरिक चीनी चिकित्सा (TCM) ने बताया कि पैर शरीर की नींव है, जिसके कारण कई लोग थकान और छोटी-मोटी बीमारियों के लिए पैर स्नान और मालिश को प्रभावी उपचार मानते हैं .

Tags :