France Violence: फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया को बताया फ्रांस में फैले दंगों का जिम्मेदार

France Violence: फ्रास में फैली हिंसा की वजह से एक खूबसूरत शहर जल रहा है. फ्रांस में एक किशोर की हत्या के बाद फैला तनाव अब तक थमा नहीं है. फ्रांस की सरकार इस पर काबू पाने के लिए कडी मशक्कत कर रही है. हजारों पुलिसकर्मी सड़कों पर हैं. इस मामले में अबतक ढाई हजार […]

Date Updated
फॉलो करें:

France Violence: फ्रास में फैली हिंसा की वजह से एक खूबसूरत शहर जल रहा है. फ्रांस में एक किशोर की हत्या के बाद फैला तनाव अब तक थमा नहीं है. फ्रांस की सरकार इस पर काबू पाने के लिए कडी मशक्कत कर रही है. हजारों पुलिसकर्मी सड़कों पर हैं. इस मामले में अबतक ढाई हजार से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन हिंसा अब भी थमने का नाम नहीं ले रही है.

इस पूरे दंगे के लिए फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने सोशल मीडीया को जिम्मेदार बताया है. मैक्रों का कहना है कि स्नैपचैट, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और टिकटॉक ने इस हिंसा को बढ़ावा दिया है. उनका कहना है कि एक छोटी सी झड़प के ऐसे वीडियो और फोटो पोस्ट किए गए जिनसे चिंगारी को हवा मिल गई.

मैक्रों ने कहा है कि वो उन सभी सोशल मीडिया साइट से वीडियो गेम और उन उपयोगकर्ताओं की पहचान करने के लिए काम करेगी, जिसके कारण हिंसा को और भी अधिक बढ़ावा मिल गया है। साथ ही, कहा है कि इसके लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ सख्त-से-सख्त कार्रवाई की जाएगी.

राष्ट्रपति ने खुलकर नहीं बताया कि उन्होंने कौन सा वीडियो देखा लेकिन ये साफ संदेश दे दिया है कि दंगे को बढ़ावा देने वाले वीडियो को इसका जिम्मेदार माना जाएगा और सख्त कार्यवाई की जाएगी.