ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश, अब तक नहीं मिली कोई जानकारी

ईरानी टेलीविजन चैनल के अनुसार ईरान के तरबेज शहर के सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है. अधिकारी और सेना दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है.

Date Updated
फॉलो करें:

Ebrahim Raisi: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का एक हेलिकॉप्टर आज( 19 मई)  दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. यह हादसा  पूर्वी अजरबैजान में हुआ है. जिसके बाद वहां रेस्क्यू टीम को भेजा गया है. बता दें कि इब्राहिम रईसी के काफिले में तीन और हेलीकॉप्टर थे, जिनमें से दो पर मंत्री और अधिकारी सवार थे और वे सुरक्षित अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार, इस हेलिकॉप्टर में राष्ट्रपति के साथ सैय्यद मोहम्मद-अली अल-हाशेम, तबरीज के जुमा व जमात और विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन भी मौजूद थे. 

ईरानी टेलीविजन चैनल के अनुसार ईरान के तरबेज शहर के सांसद मोहम्मद रजा मीर ताज ने कहा कि अभी तक राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर नहीं मिला है. अधिकारी और सेना दुर्घटना स्थल तक पहुंचने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है.

नहीं मिला हेलीकॉप्टर'

एरेम न्यूज की रिपोर्ट के आनुसार, ईरानी सांसद मोहम्मद रजा मीर ने बताया कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और कई अधिकारियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अभी तक नहीं मिला. वहीं राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर भी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. उन्होंने आगे कहा कि रिवोल्यूशनरी गार्ड, सेना और रेड क्रिसेंट दुर्घटना स्थल तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. 

अजरबैजान के जंगलों में हुआ हादसा 

ईरानी सांसद ने बताया कि  शुरुआती जानकारी के अनुसार,  राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर पूर्वी अजरबैजान प्रांत के आसपास के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जो तबरीज से 106 किलोमीटर दूर है. हेलीकॉप्टर में सवार लोगों से फिलहाल कोई संपर्क नहीं हो पाया है."

खराब मौसम के कारण करानी पड़ी हार्ड लैंडिंग

ईरानी टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार,  उनके देश के आंतरिक मंत्री अहमद वाहिदी ने कहा कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी हेलीकॉप्टर पर सवार होकर जा रहे थे. खराब मौसम और कोहरे के कारण उनके साथ निकले हेलीकॉप्टरों में से एक हेलीकॉप्टर जिसमें राष्ट्रपति सवार थे, उसकी हार्ड लैंडिंग करनी पड़ी. बचाव दल हादसे वाली जगह पर जाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, लेकिन खराब मौसम और कोहरे की वजह से उन्हें हेलीकॉप्टर तक पहुंचने में समय लग सकता है."

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!