बदले की आग में हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे दर्जनों मिसाइल, 48 घंटे के भीतर किया पलटवार

Hezbollah Israel Tension: गुरुवार की देर रात हिजबुल्ला ने लेबनान से इजरायल क्षेत्र की ओर दर्जनों मिसाइल दागी है. लगभग 48 घंटे के भीतर हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल घातक हमला किया है. हमले में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इजरायल ने इस हमले के लिए लेबनानी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

Date Updated
फॉलो करें:

Hezbollah Israel Tension: मिडिल ईस्ट में दिन ब दिन तनाव बढ़ता ही जा रहा है. इजराइल हमसा जंग के बीच अब कई देश युद्ध के मैदान में कुदते जा रहे हैं. ईरान समर्थक आतंकी संगठन हिजबुल्ला ने बीती रात यानी गुरुवार को इजराइली क्षेत्र की ओर दर्जनों रॉकेट दागे हैं. हिजबुल्लाह ने ये हमला हमास चीफ इस्माइल हानिया के हत्या के करीब 48 घंटे बाद किया है.

लेबनान से इजरायल की उत्तरी सीमा के आसपास के कई इलाकों में करीब 60 रॉकेट दागे गए हैं. मंगलवार शाम को इजरायली हवाई हमले में उसके शीर्ष कमांडर फुआद शुक्र की मौत के बाद हिजबुल्लाह का यह पहला हमला था, जिसके नेता हसन नसरल्लाह ने कहा कि शुक्रवार सुबह अभियान फिर से शुरू होगा.

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे रॉकेट

ईरान समर्थित समूह ने कहा कि उसने "इज़रायली दुश्मन के हमले के जवाब में (दक्षिणी गांव शमा पर) दर्जनों कत्यूषा रॉकेट दागे हैं जिसमें कई नागरिक मारे गए हैं. वहीं इज़रायली सेना ने कहा कि हमले के बाद उसकी वायु सेना ने मिसाइल दागने वाले हिज़्बुल्लाह के लांचर को नष्ट कर दिया. वहीं आईडीएफ ने कहा कि रॉकेट केवल पांच ही देश में प्रवेश कर पाए है जिससे किसी भी तरह के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है.

मिडिल ईस्ट में बढ़ी टेंशन

बता दें कि, इजराइल ने 30 जुलाई को लेबनान की कैपिटल बेरूत में एयरस्ट्राइक की थी. इस एयरस्ट्राइक में  हिजबुल्लाह का कमांडर फुआद शुकर मारा गया था. इस हमले के लिए हिजबुल्लाह ने  इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था. इसके पहले 27 जुलाई को हिजबुल्लाह ने इजराइल के गोलन हाइट्स के फुटबॉल ग्राउंड पर रॉकेट दागे थे.

Tags :