Iran Drone Attack Ship: भारत का झंडा लगे जहाज पर हूतियों का हमला, किया ड्रोन अटैक

Iran Drone Attack Ship: लाल सागर में लगातार अंतरराष्ट्रीय जहाजों को निशाना बनाया जा रहा है. एक बार फिर हौथी विद्रोहियों ने दो जहाजों पर ड्रोन से हमला कर दिया. हालाँकि, चालक दल का कोई सदस्य घायल नहीं हुआ.

Date Updated
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • भारत के झंडे वाले शिप पर ईरान से हुआ ड्रोन हमला
  • ईरान ने सातवीं बार किया कमर्शियल शिपिंग पर हमला किया

Iran Drone Attack Ship: इजराइल और हमास के बीच युद्ध में शामिल हुए हौथी विद्रोही अंतरराष्ट्रीय जहाजों को निशाना बना रहे हैं. हौथी विद्रोहियों ने एक बार फिर जहाजों को निशाना बनाया है. इस बार हूती विद्रोहियों के निशाने पर एक भारतीय ध्वज वाला जहाज भी आ गया है. हूती विद्रोहियों द्वारा ड्रोन और मिसाइल हमले किए गए. इस हमले की जानकारी यूएस सेंट्रल कमांड ने दी है. इससे पहले शनिवार को गुजरात तट के पास एक जहाज पर हमला हुआ था. पेंटागन के मुताबिक, यह हमला ईरान ने कराया था.

भारत के झंडे वाले जहाज पर हुआ हमला

इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार रात 8 बजे अमेरिकी कमांड को दो जहाजों पर हमले की जानकारी मिली. नॉर्वेजियन ध्वज वाला और स्वामित्व वाला रासायनिक टैंकर एमवी ब्लोएमनेन हौथी ड्रोन हमले से बच गया. दूसरा जहाज एमवी साईबाबा है, जिस पर भारतीय ध्वज था लेकिन इसका स्वामित्व गैबॉन के पास है. ये एक क्रूड ऑयल टैंकर है, जिस पर ड्रोन से एकतरफा हमला किया गया. इसमें भी कोई हताहत नहीं हुआ.

हमला हुआ कहां

पेंटागन के मुताबिक, ड्रोन हमला भारतीय तट से 200 समुद्री मील (370 किमी) दूर हुआ. यह भी कहा गया कि अमेरिकी नौसेना का कोई जहाज आसपास नहीं था. इजराइल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद यह पहली बार है जब पेंटागन ने सीधे तौर पर ईरान पर हमले का आरोप लगाया है. पेंटागन के बयान में कहा गया है कि जहाज, एमवी केम प्लूटो, लाइबेरिया के झंडे के नीचे नौकायन कर रहा था। यह एक डच इकाई की ओर से संचालित किया गया था. हालांकि जहाज का स्वामित्व एक जापानी कंपनी के पास है.

 

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!