India- Canada: पेंटागन के पूर्व अधिकारी का बयान, कनाडा से भारत से लड़ाई हाथी व चींटी जैसा

India Canada: कनाडा देश ने हाल ही में भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मर्डर का आरोप लगाया है. इसी बात पर पेंटागन (अमेरिकी रक्षा मंत्रालय) के पूर्व अधिकारी ने बताया कि, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के आरोपों से भारत की तुलना में कनाडा को अधिक डर हैं. इसके साथ ही कहा कि, […]

Date Updated
फॉलो करें:

India Canada: कनाडा देश ने हाल ही में भारत पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर के मर्डर का आरोप लगाया है. इसी बात पर पेंटागन (अमेरिकी रक्षा मंत्रालय) के पूर्व अधिकारी ने बताया कि, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के आरोपों से भारत की तुलना में कनाडा को अधिक डर हैं. इसके साथ ही कहा कि, अमेरिका को अगर भारत-कनाडा में से किसी एक को चुनने की जरूरत पड़ी तो वो, भारत को चुनना पसंद करेगा.

पूर्व अधिकारी माइकल रूबिन का बयान

पेंटागन के पूर्व अधिकारी माइकल रूबिन का कहना है कि, भारत एवं अमेरिका के संबंध बहुत खास हैं. जबकि कनाडा की भारत से लड़ाई बिल्कुल उस प्रकार है, जैसे कि हाथी से चींटी की होती है. रूबिन ने ट्रूडो की गिरती पॉपुलैरिटी पर बताया कि वो लंबे वक्त तक पीएम नहीं रहने वाले हैं. यदपि उनके पद से हटने के उपरांत अमेरिका दोबारा कनाडा से रिश्ते सही कर लेगा.

माइकल ने कहा टूडो कर रहे गलती

माइकल रूबिन ने बताया कि पीएम ट्रूडो बड़ी गलती कर रहे हैं. उन्होंने जो आरोप लगाया है, उसमें एक भी सबूत पेश नहीं हुआ अब तक. जबकि सवाल उठाने या आरोप लगाने से पूर्व सोच लेगा चाहिए कि उनकी सरकार एक आतंकी को रहने की जगह क्यों दे रही थी?

ट्रूडो का बयान

पीएम ट्रूडो ने कहा कि हाल ही में भारत सरकार से ऐसे सबूत साझा किए थे, जो हमारे आरोपों को सही साबित करती है. उनका कहना है कि, हम भारत से आग्रह करते हैं कि, वो हमारे साथ जुड़कर कार्य करें. जिसकी सहायता से गंभीर मामले की तह तक हम पहुंच सकते हैं. पीएम ने कहा कि, जैसा कि मैंने सोमवार 18 सितंबर को कहा था, हमारे पास ये मानने के पर्याप्त कारण हैं कि भारत सरकार के एजेंट हमारी धरती पर एक कनाडाई की हत्या में शामिल थे, एक खास बात है. ऐसे देश के लिए जहां कानून का शासन हो, कनाडा में अंतरराष्ट्रीय नियमों के तौर पर व्यवस्था मौजूद है. इतना ही नहीं टूडो ने कहा कि हम भारत सरकार से इस मामले की सच्चाई तक जाने के लिए सहयोग की अपील करते हैं.

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!