International Yoga Day 2023: विदेशी जमीन पर मोदी ने बनाया गिनीज रिकॉर्ड

International Yoga Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में आयोजित योग सत्र में सबसे ज्यादा देशों के लोगों ने सहभागिता की जो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में […]

Date Updated
फॉलो करें:

International Yoga Day 2023: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है। संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में आयोजित योग सत्र में सबसे ज्यादा देशों के लोगों ने सहभागिता की जो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया।

राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला के निमंत्रण पर अमेरिका पहुंचे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व किया। इस समारोह में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारियों, राजनयिकों और जानी-मानी हस्तियों ने भाग लिया। आज से पहले एक साथ इतने देश के प्रतिनिधियों ने एक मंच पर योग नहीं किया था।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था मैं आप सभी को यहां देखकर प्रसन्न हूं। आप सभी का आने के लिए शुक्रिया। मुझे बताया गया है कि आज यहां लगभग हर राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग हैं।

Tags :