Israel Iran War: ईरान होगा तबाह! इजरायली सेना ने बनाया नया प्लान, मिसाइल बेस निशाने पर?

Israel Iran War: लेबनान पर इजरायल के हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसे में यह भी दावा किया जा रहा है कि इजरायल अब ईरान पर भी हमला कर सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन से बातचीत के बाद इजरायल ने अपनी योजना बदल दी है. अब ईरान भी इस हमले का शिकार हो सकता है.

Date Updated
फॉलो करें:
Courtesy: India Daily Live

Israel Iran War: इजराइल और लेबनान का जंग रुकने का नाम नहीं ले रहा है. जानकारों का मानना है कि अगर लेबनान ने बात नहीं नहीं तो उसका भी हाल हमास के जैसा हो जाएगा. इजराइल लगातार लेबनान बॉर्डर पर भीषण बमबारी कर रहा है. ऐसे में ये भी दावा किया जा रहा है कि इजराइल कभी भी ईरान  पर हमला कर सकता है. बताया जा रहा है कि इजराइल की सिक्योरिटी कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी है. इजराइल सबसे पहले मिसाइल बेस पर हमला करेंगी फिर सैनिकों के बेस पर अटैक करेंगी. 

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडेन से बात करने के बाद इजराइली हमला और भी तेज हो गया है. इजराइली रक्षा मंत्री ने कहा, 'समय आ गया है, अब जन्नत के दरवाजे भी खुल गए है.' ईरान का टारगेट इजराइल को खत्म करना है, लेकिन ये कभी भी संभव नहीं है. आगे कहा कि चाहे ईरान के पास कितना भी बड़ा हथियार या एयर डिफेंस क्यों न आ जाएं, लेकिन इजराइल उसे नहीं छोड़ेगा.

इस्माइल की मौत की खबर झूठी

इस जंग में बीच इजराइल की सीक्रेट कंपनी मोसाद से एक खबर सामने आ रही है जिसमे कहा जा रहा है कि ईरानी कैंप में बड़ी हलचल है. ईरान के टॉप कमांडर इस्माइल कानी पर मोसाद का एजेंट होने का भी आरोप है. नसरल्लाह की मौत के ठीक 14 दिन बाद इस्माइल कानी तेहरान गया, जहां उसके साथ पूछताछ हुई. इस्माइल पर नसरल्लाह की लोकेशन देने का भी आरोप है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस्माइल कानी को हार्ट अटैक भी आया था. इस्माइल IRGC कमांडर कासिम सुलेमानी का उत्तराधिकारी भी था. कुछ दिनों पहले इजराइली सेना  कानी की मौत का दावा कर रही थी लेकिन ये झूठ निकला. 
 

Tags :