ISIS Atack on Uganda School: आतंकियों ने स्कूली बच्चों को बनाया निशाना, अंधाधुंध फायरिंग में 40 से ज्यादा की मौत

ISIS Atack on Uganda School: दहशतगर्दों ने बीते शुक्रवार को यूगांडा के एक स्कूल को अपना निशाना बनाया। बीती रात डीआरसी सीमा से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर मपोंडवे में लुबिरिरा उच्चतर विद्यालय पर एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (ADF) ने आतंकवादी हमला कर दिया। क्रूर दहशतगर्दों ने एक हॉस्टल में आग लगा दी ओर खाद्य […]

Date Updated
फॉलो करें:

ISIS Atack on Uganda School: दहशतगर्दों ने बीते शुक्रवार को यूगांडा के एक स्कूल को अपना निशाना बनाया। बीती रात डीआरसी सीमा से लगभग दो किलोमीटर की दूरी पर मपोंडवे में लुबिरिरा उच्चतर विद्यालय पर एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेज (ADF) ने आतंकवादी हमला कर दिया। क्रूर दहशतगर्दों ने एक हॉस्टल में आग लगा दी ओर खाद्य भंडार को लूट लिया। यह जानकारी वहाँ के पुलिस ने दी। इस हमले के बाद अब तक वहाँ से 41 शव बरामद किए जा चुके हैं जिनमें 38 छात्र शामिल हैं। फिलहाल आठ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पूरा मामला कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीईआरसी) की सीमा के निकट दक्षिण पश्चिमी यूगांडा में एक स्कूल का है जहाँ आतंकवादियों ने 38 छात्रों सहित 41 लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस के बयान में कहा गया है कि यूगांडा सरकार के सैनिकों ने हमलावरों को कांगो के क्षेत्र में ट्रैक किया है। यूगांडा की मीडिया का दावा है की हमलावारों ने भागने से पहले कई लोगों का अपहरण भी किया है। यूगांडा के नेता विनी कीजा ने ट्विटर पर इस घटना को कायरतापूर्ण हमला बताया तो वहीं क्षेत्र के एक पूर्व विधायक ने इफ स्कूल में हुए हमलों को अस्वीकार्य बताते हुए बच्चों के अधिकारों का घोर उल्लंघन कहा।